To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में गरजा बुल्डोजर : चकगिरधर में चार घंटे चली कार्रवाई

बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत चकगिरधर अन्तर्गत तिवारी के मिल्की गांव में रविवार को ग्राम समाज व तालाब की जमीन के अवैध कब्जे पर तहसील प्रशासन ने बुल्डोजर चलवा कर कई अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। इससे क्षेत्र के सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

चकगिरधर के पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान रमावती देवी के श्वसुर रामबदन यादव तथा उनके परिवार के सदस्यों ने तलाब के नाम पर दर्ज ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया था। गांव के ही रतन तिवारी इस अवैध निर्माण को हटवाने के लिए बार-बार अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे, लेकिन अधिकारियों ने अवैध अतिक्रमण नहीं हटवाया। प्रदेश में जब योगी बाबा का बुल्डोजर गरज रहा था, तब भी यहां अवैध अतिक्रमण नहीं चला। फिर, रतन तिवारी ने अवैध कब्जे को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल किया। उच्च न्यायालय के आदेश पर रविवार को भारी फोर्स के साथ तहसीलदार संजय सिंह व क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्र पहुचे और अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया। 


तहसीलदार संजय सिंह ने बताया कि अवैध कब्जा हटाने में आये व्यय भी अवैध कब्जा करने वालों से वसूला जाएगा। तहसीलदार के अनुसार अवैध कब्जा करने वालों में पूर्व प्रधान रामबदन यादव, दीनानाथ यादव, वीरेन्द्र यादव, मुन्ना यादव, नन्दझरिया देवी, हरिशंकर गोड़, गोरख गोड़, हरेराम यादव, हरिशंकर यादव व अरविन्द गुप्ता आदि शामिल थे। उनके खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी। लगभग चार घण्टे तक दो बुल्डोजर गरजते रहे। 

तहसीलदार की अपील

तहसीलदार बैरिया संजय सिंह ने क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया है कि सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण व अतिक्रमण को तत्काल खाली कर दे, अन्यथा तहसील प्रशासन बुल्डोजर चलवाने को मजबूर होगा। कहा कि अब बैरिया में बुल्डोजर पर ब्रेक नहीं लगेगा। अगर प्रशासन ने बुल्डोजर चलवाया तो अर्थ भी वसूला जाएगा। वहीं,  अतिक्रमण करने वालों पर विधिक कार्यवायी होगी। उन्होंने बाजार से लेकर ग्रामीण अंचलों तक अतिक्रमण खाली करने का आग्रह किया है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments