To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

स्मार्टफोन व टैबलेट वितरित कर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने छात्रों को दिया यह संदेश

बलिया। फ्री टैबलेट व स्मार्टफोन योजना के तहत शुक्रवार को बतौर मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने राजकीय आइटीआइ में प्रशिक्षणार्थियों को स्मार्टफोन व टैबलेट वितरित किया। सांसद ने कहा कि आप सभी सरकार की मंशा के अनुरुप इसके सहयोग से अपनी पढ़ाई को बेहतर दिशा देंगे। सूचना क्रांति के इस युग में समार्ट फ़ोन/ टेबलेट एक आवश्यक आवश्यकता बन गया है। इसे सरकार ने न सिर्फ महसूस किया, बल्कि उसे आप तक पहुंचा कर आपके सपनों को साकार करने का काम किया है। 

इंटरनेट के जरिये देश व दुनिया की ताजा तरीन घटनाओं के साथ आप सभी विषय वस्तु से सम्बंधित बेहतर कॉन्टेन्ट भी अब आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। प्रशिक्षार्थियों टेबलेट को साकारात्मक दिशा के तरफ संचार यंत्र (टेबलेट) का उपयोग करने सुझाव दिये। इसी दिशा में प्रशिक्षार्थियों को अपने व अपने परिवार व देश को उन्नति के तरफ अग्रसर होने हेतु मार्गदर्शन किया गया।

धर्मवीर सिंह नोडल प्रधानाचार्य, रविन्द्र पटेल व प्रधानाचार्य सीयर द्वारा प्रशिक्षार्थियों को अवगत कराया गया कि टैबलेट स्‍मार्टफोन पर शासन की ओर से रोजगार परक योजनाओं आदि की भी जानकारी दी जाएगी। सरकार की ओर से नामी आईटी कंपनी इंफोसिस के शिक्षा और रोजगार से जुड़े 3900 प्रोग्राम निशुल्क युवाओं को उपलब्ध होंगे। इन स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए उन्हें न सिर्फ पढ़ाई के लिए कंटेंट मिलेगा, बल्कि रोजगार से संबंधित जानकारियां भी दी जाएंगी। 

स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए युवाओं को पढ़ाई, प्रतियोगी परीक्षाओं और रोजगार के लिए बेहतरीन कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा जिसके माध्यमसे वह स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बन सकेंगे। संचालन  रामनाथ पासवान ने किया। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बलिया के कार्यदेशक/अनुदेशक एवं प्रधान सहायक अखिलेश उपाध्याय एवं संस्थान के समस्त कर्मचारी के सहयोग से सम्पन हुआ।

Post a Comment

0 Comments