To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : ईओ के खिलाफ मोर्चा, पहुंची नायब तहसीलदार संग पुलिस

बांसडीह, बलिया। नगर पंचायत बांसडीह में सोमवार को अधिशासी अधिकारी के मनमाने रवैये के खिलाफ चेयरमैन सहित सभासदों ने मोर्चा खोल दिया है। नगर पंचायत परिसर में धरने पर सभासद संग बैठी अध्यक्ष अधिशासी अधिकारी के स्थानांतरण की मांग पर अड़ी हैं।

बांसडीह नगर पंचायत में सोमवार को नगर पंचायत चेयरमैन रेनू सिंह की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक चल रही थी। इस बीच, नगर पंचायत के वार्ड नंबर 11 के सभासद राजेश कुमार द्वारा अपने वार्ड में हुए विकास कार्यों का विवरण पूछा गया। सभासद का आरोप है कि प्रश्नों का उत्तर अधिशासी अधिकारी द्वारा देने की बजाय मजाक उड़ाया जा रहा था। इस बाबत सभासद द्वारा ध्यानाकर्षण कराने पर अधिशासी अधिकारी भड़क गई तथा बैठक छोड़कर चली गई।

अधिशासी अधिकारी द्वारा बैठक छोड़कर चले जाने के बाद सभासदों द्वारा अधिशासी अधिकारी को बैठक में कई बार बुलाया गया। बावजूद इसके अधिशासी अधिकारी बैठक में नहीं पहुंची। इससे नाराज अध्यक्ष सहित सभासद अधिशासी अधिकारी के स्थानांतरण की मांग को लेकर नगर पंचायत परिसर में ही धरने पर बैठ गए। सभासदों ने अधिशासी अधिकारी पर गंभीर आरोप भी लगाया। कहा कि अधिशाषी अधिकारी महीने में एक या दो बार ही कार्यालय आती है। आज तक शाशन द्वारा निर्धारित जनता दर्शन में भी कभी कार्यालय नहीं आयी है। नगर के विकास कार्यो में भी इनके द्वारा कोई रुचि नहीं ली जा रही है।

उधर, अधिशासी अधिकारी सीमा राय की सूचना पर बांसडीह पुलिस नगर पंचायत कार्यालय पहुंच गई। अधिशासी अधिकारी सीमा राय का कहना है कि सभासद द्वारा अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया गया। पुलिस द्वारा धरनारत लोगों से बातचीत करते हुए हल निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन धरनारत लोग अधिशासी अधिकारी के स्थानांतरण की मांग को लेकर अड़े हुए थे। मौके पर पहुंची नायाब तहसीलदार अंजू यादव को सभासदों ने उपजिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन दिया। नायाब तहसीलदार के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। 


विजय कुमार गुप्ता

Post a Comment

0 Comments