To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : सपा विधायक के कटघरे में सरकार की व्यवस्था, बोले-सदन में उठाऊंगा भ्रष्टाचार

बैरिया, बलिया। भाजपा सरकार व्यवस्था में पारदर्शिता का दावा तो करती है, लेकिन ऐसा दिखता नही है। इसका कई उदाहरण देखने को मिल रहा है। फिलहाल सुरेमनपुर दियरांचल को सरयू नदी के कटान से बचाने के लिए गोपालनगर टाड़ी अवस्थित कटान स्थल पर 03 करोड़ 96 लाख रुपये की लागत से हो रहे कटानरोधी कार्य में मानक का उलंघन व भ्रष्टाचार दिख रहा है। यह आरोप क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल लगाया है। कहा कि इस तरह के कटानरोधी कार्य खुद कटकर नदी में चला जायेगा, इससे कोई बचाव नहीं हो पायेगा।

विधायक गोपालनगर ताड़ी पर हो रहे कटान रोधी कार्यो के स्थलीय निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिओ बैग विधि से यहां 800 मीटर दूरी में कटान रोकने का कवायद किया जा रहा है। जिओ बैग में बालू की जगह मिट्टी भरकर कटान स्थल पर रखा जा रहा है। कोई नींव नहीं डाला जा रहा है। फलस्वरूप पानी की धारा के साथ जिओ बैग में भरा मिट्टी बह जाएगा, जबकि बालू रहता तो वह जम जाता। यही नहीं बिना नींव की रखी जा रही बोरियों में एक बोरी की जगह आधा बोरी ही मिट्टी भरा जा रहा है, जबकि बोरियों को रखने में भी बीच-बीच मे गैपिंग किया जा रहा है।

कटान रोधी कार्य के लिए अवमुक्त धन को ठेकेदार व अधिकारी बंदरबाट करने में लगे हुए है।इस संदर्भ में आज ही बाढ़ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखूंगा और आगामी विधानसभा सत्र में इसे विधानसभा में भी उठाऊंगा। अधिकारी व ठेकेदार अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए सुरेमनपुर दीयरांचल को कटने के लिए छोड़ने की पृष्ठभूमि तैयार कर रहे है, जिसे मैं बर्दास्त नहीं कर सकता। वही सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अमृतलाल का कहना है कि कटान रोधी कार्य में कुछ अनियमितता मुझे मिली थी। उसे दूर करने का निर्देश ठेकेदार को दिया हूं।वहीं अवर अभियंता रजनीकांत का कहना है कि कटानरोधी कार्य को हर हाल में मानक के अनिरूप कराया जाएगा। कार्य में खामी मिलने पर सम्बंधित ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई होगी।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments