To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : लीलावती देवी स्मृति वाटिका में पौधरोपण कर सांसद संग पूर्व मंत्री ने कही ये बात

हल्दी, बलिया। महान संत श्री श्री 1008 श्री पहाड़ दास महाराज की स्थली बिगही गांव निवासी रविन्द्र तिवारी ने अपनी माता स्व. लीलावती देवी की स्मृति में स्मृति वाटिका में मंगलवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद नीरज शेखर तथा विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी ने स्मृति शिलापट्ट का लोकार्पण के साथ वृक्षारोपण किया। अतिथियों ने स्व. लीलावती देवी के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया। वही लीलावती देवी के पुत्रों ने अतिथियों को अंगवस्त्र व माल्यार्पण से स्वागत किया। 

पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि ये पूरा परिवार मेरे परिवार की तरह है। मुझे अपार खुशी है कि यह परिवार एक वाटिका लगा रहा है, जिससे फल के साथ-साथ पूरे क्षेत्र को शुद्ध ऑक्सीजन भी प्राप्त होगा। कहा कि यूपी सरकार ने जितनी आबादी उतने पेड़ के तर्ज पर 24 करोड़ पौधे लगाए हैं। मैं लोगों से अपील करना चाहूंगा कि सभी लोग अपने पूर्वजों की पुण्यतिथि व जयंती पर एक वृक्ष जरूर लगाएं।

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि इस साल 122 सालों में सबसे अधिक गर्मी पड़ी है।आज के समय में मात्र 12 प्रतिशत से भी कम वृक्ष बचे हैं। यह मात्र 77 सालों में हुआ है। लोगों ने इतनी तेजी से वृक्ष को काटा है कि इसकी कोई सीमा नहीं है। दिल्ली में इतना प्रदूषण है कि लोग बीमार होकर अपनी पूरी आयु नही जी पाते।इसलिए पौधे लगाना अति आवश्यक है।

इस मौके पर संयोजक सत्येंद्र तिवारी, आयोजक  रविन्द्र तिवारी उर्फ अंशु तिवारी, वीरेंद्र तिवारी, नरेन्द्र तिवारी, धर्मेंद्र तिवारी,देव कुमार,पवन राय, तेजू पाण्डेय, शिवजी सिंह सहित सैकड़ों क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। संचालन मनोज दुबे तथा मुख्य आयोजक व स्व. लीलावती देवी के पति वृजेश तिवारी (प्रधानाचार्य छितौनी इंटर कालेज) ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।


एके भारद्वाज

Post a Comment

0 Comments