To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में खामोश मेहनत से बेसिक शिक्षक ने मचाया शोर : परिषदीय अध्यापक बना असिस्टेंट प्रोफेसर, चहुंओर खुशी


बलिया। मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे... इस पंक्ति को सच साबित कर दिखाया है सहायक अध्यापक अनिल कुमार सिंह ने। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में बतौर सहायक अध्यापक तैनात अनिल कुमार सिंह का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर (भूगोल) के पद पर हुआ है। अनिल की इस शानदार उड़ान से न सिर्फ घर-परिवार, बल्कि बेसिक शिक्षा विभाग में भी खुशी की लहर है। 

हल्दी गांव निवासी हरि किशोर सिंह के पुत्र व प्राथमिक शिक्षक संघ बेलहरी के पूर्व अध्यक्ष अजेय किशोर सिंह तथा राजस्व विभाग में कार्यरत महीप किशोर सिंह के भतीजे अनिल कुमार सिंह की पारिवारिक पृष्ठभूमि शिक्षा जगत से जुड़ी है।शुरू से ही प्रतिभाशाली रहे अनिल की तैनाती शिक्षा क्षेत्र रेवती के कम्पोजिट विद्यालय उदहां में बतौर सहायक अध्यापक है। इस बीच, इनका सलेक्शन मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पद पर भी हुआ, लेकिन उच्च शिक्षा में जाने की लालसा ने अनिल सिंह को जॉइन नहीं करने दिया। 

यही नहीं, दो बार टीजीटी में सफलता के बाद भी अनिल ने बेसिक शिक्षक की नौकरी नहीं छोड़ी, पर ऊंची उड़ान का हौसला लिए अपनी तैयारी जारी रखी, नतीजतन उन्हें मंजिल मिली है। अनिल कुमार सिंह का चयन उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर (भूगोल) के पद पर किया गया है। शनिवार की देर शाम रिजल्ट आते ही चहुंओर खुशी की लहर दौड़ गई और बधाई देने वालों का तांता लग गया। 52 सदस्यीय संयुक्त परिवार से ताल्लुकात रखने वाले अनिल सिंह के परिवार के एक दर्जन से अधिक सदस्य शिक्षा विभाग से जुड़े है। 

सहायक अध्यापक अनिल कुमार सिंह का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर होने की सूचना पर प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, अजय मिश्र, डॉ. राजेश पांडेय, विद्यासागर दूबे, चंदन सिंह, शशिकांत ओझा, ओमकार सिंह, अमित सिंह, नितेश कुमार सिंह व सनबीम बलिया के निदेशक डॉ. कुंवर अरूण सिंह ने घर पहुंचकर बधाई दी। वहीं, अरुण पुलिस, संतोष सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सिंह, अरविंद सिंह, डॉ मनीष सिंह, मुकेश सिंह, राकेश सिंह, आलोक सिंह, डॉ अवनीश सिंह व सुनील सिंह ने बुके देकर सम्मानित किया। 


Post a Comment

0 Comments