To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : धर्म प्रमुखों के साथ बैठक में डीएम ने दिया यह निर्देश, व्यापारियों को भी सुझाव

बलिया। कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्मावलंबियों के प्रमुखों के साथ हुई बैठक में जिलाधिकारी ने सभी धर्मों के प्रमुखों से अपने-अपने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकर को हटाने और उसकी ध्वनि को कम रखने का निर्देश दिया। कहा की लाउड स्पीकरों की आवाज तेज होने से न केवल बीमार व्यक्तियों को परेशानी होती है, बल्कि पढ़ाई लिखाई करने वाले बच्चों को भी परेशानी होती है। 

आप सभी अपने धार्मिक क्रियाकलापों को शांतिपूर्वक करने का प्रयास करें। कहा कि आप जो भी धार्मिक पूजा पाठ, नमाज या कोई भी जुलूस निकालते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि सड़कों पर जाम न लगने पाए, क्योंकि इससे आने-जाने वालों को परेशानी होती है। कोई भी धार्मिक काम अपने धार्मिक परिसर में ही करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि धर्म व्यक्तिगत मामला है। इसको अपने तक ही सीमित रखें, जिससे समाज और प्रदेश में आपसी भाईचारे की भावना विकसित हो। बैठक में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के प्रमुख उपस्थित थे। उन्होंने भी अपनी बात जिलाधिकारी के समक्ष रखी, जिसे जिलाधिकारी ने सुना और जरूरी सलाह भी दी। इस अवसर पर एसपी राजकरण नैयर भी मौजूद रहे।

व्यापारियों को सुझाव

बैठक में डीएम ने व्यापारियों को भी सुझाव दिया। कहा कि जो लोग व्यापारिक संबंधी कार्यों में लगे है। वह अपनी दुकान सड़कों पर ना लगाएं, क्योंकि इससे अतिक्रमण बढ़ता है। आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Post a Comment

0 Comments