To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

पत्रकारिता के अमर योद्धा को बागी बलिया ने कुछ यूं किया नमन्

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्व. बालेश्वर लाल की 35वीं पुण्यतिथि जनपद में हर्षोल्लास मनाई गई। पत्रकारों के साथ सामाजिक व राजनीतिक दल के लोगों ने पत्रकारिता के अमर योद्धा को श्रद्घासुमन अर्पित कर नमन् किया। 

बांसडीह, बलिया। बांसडीह में पत्रकार विजय कुमार के आवास पर आयोजित पुण्यतिथि कार्यक्रम में पत्रकारों के अलावा अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल तथा भाजपा के पदाधिकारियों ने स्व. बालेश्वर लाल के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। वक्ताओं ने स्व. बालेश्वर लाल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ पत्रकार अनिल कुमार केशरी ने कहा कि जिस समय स्व. बालेश्वर लाल जी ने एसोसिएशन की नींव रखी, उस समय संसाधनों की कमी थी। पोस्टकार्ड तथा अन्तर्देशीय पत्र के माध्यम से पत्रकारों से समन्यवय स्थापित कर एसोसिएशन को मजबूत किये। 

पूर्व प्रवक्ता तथा पत्रकार राम प्रताप तिवारी ने कहा कि जिस महामानव की हम पुण्यतिथि पर एकत्रित हुए हैं। वह महान आत्मा ग्रामीण पत्रकारों की स्थिति पर चिंतन करते हुए एसोसिएशन की स्थापना करने का कार्य किये, ताकि पत्रकारों की पीड़ा एसोसिएशन के माध्यम से उचित जगह पर पहुंचाते हुए पत्रकारों की समस्याओं का समाधान किया जा सके। भाजपा मण्डल अध्यक्ष प्रतुल ओझा ने कहा कि पत्रकार समाज के आइना है। पत्रकार जनता और सरकार के बीच सेतु का कार्य करते हैं।अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विजय कुमार गुलर ने कहा कि आज के युग में पत्रकारिता करना जोखिम भरा कार्य है। हम नमन करते हैं उस महान आत्मा को जिन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का गठन करने के साथ ही संगठन को सशक्त बना कर पत्रकार बन्धुओं के लिए तपती धूप में छांव प्रदान किया। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक की पुण्यतिथि कार्यक्रम के दौरान पत्रकार रविशंकर उर्फ लालू बाबू पाण्डेय, सुशील कुमार उर्फ मुन्ना ठाकुर, सुनील वर्मा, विजय कुमार,आनन्द सिंह 'पिण्टू' आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार राम प्रताप तिवारी तथा संचालन ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष पुष्पेन्द्र तिवारी 'सिन्धु' ने किया।

ग्रामीण पत्रकारिता के लिये वरदान पुरुष थे स्व.बालेश्वर लाल

रसड़ा, बलिया। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई रसड़ा के तत्वावधान में शुक्रवार को एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बालेश्वरलाल जी की 35वीं पुण्यतिथि को ग्रामीण पत्रकारिता दिवस के रूप में मनायी गयी। इस मौके पर पदाधिकारी व सदस्यों ने सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण ढंग से श्रद्धांजलि देते हुए स्मरण किया। इस मौके पर ग्रापए के पदाधिकारियों व  सदस्यों ने उनके सुझाए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्व बालेश्वर लाल जी ग्रामीण पत्रकारिता के लिए वरदान पुरूष थे। जिन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की स्थापना कर न केवल पत्रकारिता को मजबूत स्तम्भ स्थापित किया, बल्कि ग्रामीण पत्रकारों व पत्रकारिता को एक कवच प्रदान किया। 

इसके माध्यम से ग्रामीण पत्रकारिता निष्पक्ष लेखन की ओर अग्रसर हो कर पुष्पित व पल्लवित हो रहा है। श्रद्धांजलि व गोष्ठी कार्यक्रम में तहसील अध्यक्ष अरविंद कुमार तिवारी, संरक्षक शकील अहमद अंसारी व  रमाकांत सिंह, महामंत्री आलोक पाण्डेय,वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्णा शर्मा, उपाध्यक्ष कृष्ण मोहन पाण्डेय व आचार्य सुरेश तिवारी, संगठन मंत्री सुनील सरदासपुरी, मंत्री यशवंत सिंह,श्यामकृष्ण गोयल, जिला महामंत्री सीता राम शर्मा आदि ने भाग लिया। अध्यक्षता अरविन्द तिवारी व संचालन रामाकांत सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments