To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

12वीं राष्ट्रीय सब जूनियर हांकी चैम्पियनशिप : यूपी टीम में बलिया के आयुष पांडेय का चयन

बलिया। गोवा में 4 से 15 मई तक आयोजित 12वीं राष्ट्रीय सब जूनियर हांकी चैम्पियनशिप हेतु जनपद के उदीयमान हांकी खिलाड़ी आयुष पाण्डे का चयन उत्तर प्रदेश की टीम में किया गया है। जनपद के सागरपाली निवासी आयुष ने 2015 से वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में हांकी बलिया के कोषाध्यक्ष मोहम्मद सईद की देखरेख में हांकी का ककहरा सीखा। अपने कठिन परिश्रम की बदौलत 2017 में  गुरु गोविंद सिंह स्पोर्टस कालेज लखनऊ के लिए चयनित हुए तथा वर्तमान में वहीं हांकी का अभ्यास करते हैं।

हांकी उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में 13 अप्रैल को पद्मश्री मोहम्मद शाहिद स्टेडियम लखनऊ में आयोजित चयन ट्रायल में आयुष ने अपने प्रर्दशन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया, 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हेतु आयुष को चयनित किया गया। 30 अप्रैल को घोषित फाइनल सूची में आयुष का नाम सुनकर पिता संजीव पाण्डे व‌ माता बीना पाण्डे की खुशी का ठिकाना ना रहा। अन्तर्राष्ट्रीय हांकी खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह को अपना आदर्श  मानने वाले आयुष का सपना है भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना।

सब जूनियर नेशनल में प्रतिभाग करने वाली उत्तर प्रदेश हांकी टीम गोवा के लिए प्रस्थान कर चुकी है । आयुष की उपलब्धि पर क्रीड़ाधिकारी डॉ अतुल सिन्हा, हांकी बलिया के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, सचिव मोहम्मद इमरान, हांकी प्रशिक्षक मोहम्मद इरफान, कोषाध्यक्ष मोहम्मद सईद, उप क्रीड़ाधिकारी अजय प्रताप साहू, मोहम्मद शोएब, तवरेज आदि ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Post a Comment

0 Comments