To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले का मास्टरमांइड गिरफ्तार

बलिया। यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में बलिया पुलिस ने मास्टरमांइड को गिरफ्तार किया हैं। मास्टरमांइड निर्भय नरायन सिंह (प्रबंधक महाराजी देवी स्मारक इण्टर कालेज) व राजीव प्रजापति रविवार को 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 

पुलिस के मुताबिक, विवेचना में ज्ञात हुआ है कि निर्भय नरायन सिंह, प्रबंधक महाराजी देवी स्मारक इण्टर कालेज, किड़िहरापुर थाना भीमपुरा और राजीव प्रजापति (कम्प्यूटर कार्य से संबंधित दुकानदार) द्वारा महाराजी देवी स्मारक इण्टर कालेज में उपलब्ध कराए गए प्रश्न पत्रों के पैकेट से अपराधिक कृत्य करते हुए प्रश्न-पत्र निकालकर, उक्त प्रश्न-पत्र राजीव प्रजापति द्वारा अविनाश गौतम (सुभाष चन्द्र इण्टर कालेज ताड़ीबड़ागांव थाना नगरा जनपद बलिया में अंग्रेजी विषय के टीचर) के साथ साल्व किया गया। फिर साल्व्ड कापी निर्भय नारायन सिंह को उपलब्ध करायी गयी। निर्भय नारायण सिंह ने 25,000/- से 30,000/- रुपये प्रति छात्र के हिसाब से तय कर इस सोल्युशन को मुलायम चौहान, मनीष चौहान व बृजेश चौहान (राइटर्स) द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं पर लिखवाया गया। 

निर्भय नरायन सिंह द्वारा आर्थिक लाभ के लिए उक्त प्रश्न-पत्र अन्य लोगों को भी दिया गया। राजीव प्रजापति द्वारा प्रश्नपत्र उनके मोबाइल के पीडीएफ स्कैनर एप्प से स्कैन कर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अन्य लोगों को आर्थिक लाभ के लिए बेचे जाने बात कबूल की है। इनके पास से बरामद मोबाइल फोन में भी उपलब्ध है। प्रश्न-पत्र खरीदने वाले कई व्यक्तियों द्वारा उसे आर्थिक लाभ हेतु अन्य लोगों को बेचे जाने की बात स्वीकार की गयी है। इस बात की पुष्टि इनके बैंक एकाउण्ट का पेटीएम ट्रांजैक्शन के स्क्रीनशॉट जो इनके मोबाइल में पाये गये से भी हुई है। अन्य की जांच की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments