To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

मिस इंडिया ने सनबीम बलिया के बच्चों को दिया सफल उड़ान का मंत्र

बलिया। सनबीम स्कूल बलिया हमेशा ही अपने बच्चों के हौसले को मजबूत पंख देने तथा उनके आत्मविश्वास को सुदृढ करने के लिए नित्य नए प्रयास करता आ रहा है। यह स्कूल प्रबंधन के दूरदर्शी सोच का ही प्रतिफल है कि सनबीम स्कूल बलिया के छात्र जीवन की हर प्रतिस्पर्धा में अपने बुलन्द हौसलों की बदौलत नया कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। इससे  सिर्फ विद्यालय ही नहीं, बल्कि विद्यालय के एक-एक बच्चे का टैलेंट निखर कर सामने आ रहा है। छात्रों की प्रतिभा को पहचानने, निखारने व संवारने में विद्यालय के समस्त शिक्षक दिन-रात अथक परिश्रम करते हैं।

इसी संकल्प की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बच्चों को प्रेरित व उत्साहित करने के उद्देश्य से शनिवार को मिसेज इंडिया अर्थ 2018 अदिति सिंह को आमंत्रित किया गया था। विद्यालय के संकल्प हाल में उन्होंने कक्षा बारहवीं के बच्चों को विशेष रूप से 2 घंटे तक चले सत्र में बोर्ड की परीक्षा में बेहतर स्कोर करने और अपनी क्षमता को पहचान कर संबंधित कॅरियर का चुनाव करने के लिए उदाहरण के साथ महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

उन्होंने बच्चों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का सारगर्भित उत्तर देकर उनका मार्गदर्शन भी किया। वे स्वयं बलिया की हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि 'बलियाटिक' शब्द पर गौर करें। देश ही नहीं अपितु विश्व पटल पर भी इस जनपद का नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित है। उन्होंने स्वप्रेरणा को मोटिवेशन का सबसे श्रेष्ठ माध्यम बताया। कहा कि स्वयं को पहचानिए। प्रतिभा आप में छिपी है।सनबीम स्कूल आप के उत्थान के लिए बड़े शहरों की भांति हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कक्षा पांचवी से बारहवीं तक के बच्चों को भी नमन हाल में लक्ष्य हासिल करने का मूल मंत्र दिया। बच्चे अत्यंत उत्साहित होकर बार-बार उनके कथन पर तालियां बजाते रहे।

विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि अपने ध्येय की भूख को गंभीरता से महसूस करें तो निश्चित ही सतत प्रयास हमारे सफलता रूपी क्षुधा को शांत करेगी। बलिया की माटी में इतिहास गढ़ने की अद्भुत क्षमता है। बस जरूरत है स्वयं को पहचानने की। अपने क्षमताओं के व्यवस्थित क्रियान्वयन की। उन्होंने महर्षि भृगु से लेकर अपने कार्य क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल करने वाले सभी प्रसिद्ध हस्तियों को याद किया।उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही कक्षा बारहवीं की तीन छात्राओं ने क्रमश एक लाख बीस हजार,  5000 और 4000 की शैक्षिक इनाम राशि के लिए एक संस्था द्वारा नामित की गई हैं। यह हम सब के लिए अत्यंत गर्व की बात है।

प्रधानाचार्या डा अर्पिता सिंह ने दिल्ली से पधारीं श्रीमती सिंह को कीमती वक्त देने के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। सहयोग के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के प्रति आभार जताया। विद्यालय प्रशासन द्वारा श्रीमती सिंह को मोमेंटम व महर्षि भृगु की तस्वीर देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रशासक एसके चतुर्वेदी, हेडमिस्ट्रेस ज्योत्सना तिवारी,  कोऑर्डिनेटर्स डॉ आरबी दुबे,  शिक्षक व मीडिया प्रभारी डॉ नवचंद्र तिवारी, पंकज सिंह, प्रतीक गुप्ता, आर विक्रम सिंह, सुनील सिंह, विनीत दुबे, तरुण सक्सेना, पवन गुप्ता, स्वाति सिंह, सविता सिंह, मोनिका दुबे, श्रीराम सिंह आदि तत्परता से लगे रहे। संचालन प्रिया वर्मा व नंदिनी सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments