To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : भावुक हुए पैतृक गांव पहुंचे राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, बोले...


सुखपुरा, बलिया। प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने अपने पैतृक गांव अपायल के साथ ही सुखपुरा आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। अपने गांव अपायल पहुंचे तो गांव और उनके परिवार के लोग अपने कर्मठ पुत्र की उपलब्धि को देखकर भावुक हो गए। वही मंत्री दानिश आजाद की आंखों में आंसू आ गए। वहां हजारों की संख्या में बैठे लोगों के पास जाकर आशीर्वाद लिया। 


उन्होंने अपने संबोधन में बचपन के दिन याद करते हुए क्षेत्र की जनता को यह विश्वास दिलाया कि  मेरा गांव और सुखपुरा क्षेत्र अब विकास की किसी भी धारा से पीछे नहीं रहेगा। उसके पूर्व सुखपुरा कस्बे में स्थित सुखपुरा पब्लिक कान्वेंट स्कूल के प्यारे बच्चों को वार्षिक परीक्षा का अंकपत्र अपने हाथों से देकर उन को प्रोत्साहित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


क्षेत्र भ्रमण की कड़ी में कस्बे के यतिनाथ मंदिर के प्रांगण में चल रहे राम कथा के तृतीय दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे तथा कथावाचक स्वामी राधा रंग जी से आशीर्वाद प्राप्त किया। महाराज जी ने उन्हें अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया। उसके बाद सुखपुरा के शहीद स्मारक पर जाने की उन्होंने इच्छा जाहिर की उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में जब यह तैयार हो रहा था तो मैंने इस स्थल को देखा था। उसी कड़ी में वह वहां पहुंचकर शहीदों के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर नमन् किया। 



ग्राम प्रधान अभिमन्नु चौहान, सत्य प्रकाश डॉक्टर सतीश कुमार, अशोक सिंह, मुन्ना सिंह, टोनी, राजेश कुमार, अजय सिंह, प्रवीण कुमार आदि लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया और प्रधानाध्यापक उमेश कुमार सिंह क्षेत्र के विकास के लिए उनसे आग्रह किया। उपर्युक्त विभिन्न अवसरों पर जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, डॉ शंकर दयाल सिंह, प्रमोद सिंह, इश्तियाक अहमद, अविनाश सिंह, डॉक्टर मुस्तफा, अमीर राजा, अजय सिंह, बदरे आलम, पंकज सिंह, प्रवीण सिंह, प्रोफेसर विशाल सिंह, अशोक सिंह, अध्यापक राजेश्वर सिंह, रामाकांत सिंह, आदि अनेक विशिष्ट लोग उपस्थित रहे।


उमेश कुमार सिंह

Post a Comment

0 Comments