To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : 04 अप्रैल को डीएम कार्यालय का घेराव करेगा संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा

बलिया। जिला प्रशासन द्वारा 3 पत्रकारों को जिस तरीके से जेल भेजा गया है, उससे पत्रकारों में आक्रोश है। रविवार को पत्रकारों द्वारा कलेक्ट्रेट में बैठक करके तीनो गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई तक आंदोलन चलाने के लिये एक संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा का गठन किया। इस मोर्चे का पहला आंदोलन सोमवार को 10 बजे जिलाधिकारी कार्यालय बलिया का घेराव है। सभी पत्रकार सुबह साढ़े 9 बजे टाउन हॉल पहुंचेंगे, जहां से जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। बैठक की अध्यक्षता केके पांडेय और संचालन मधुसूदन सिंह ने किया। 

करुणा सिंधु सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी बलिया ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए बिना जांच के हमारे 3 साथी पत्रकारों की गिरफ्तारी करायी है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाय कम है।मुकेश मिश्र ने कहा कि जब तक हमारे तीनो साथी की रिहाई नहीं होती है, तब तक हम लोगो को जोरदार तरीके से आंदोलन करना चाहिये। राजेश कुमार ओझा ने कहा कि हमको अपनी मजबूत एकता का प्रदर्शन करते हुए अपने साथियों की रिहाई तक आंदोलन चलाना चाहिये।

अनिल अकेला ने कहा कि पत्रकारों की गिरफ्तारी जिस पेपर के लीक होने के प्रकरण में हुई है, वो पेपर बलिया से लीक हुआ है, यह अभी तक जिला प्रशासन ने साबित ही नही किया है। ऐसे में पत्रकार लीक मामले के दोषी कैसे है। प्रशासन पहले यह बताये की वायरल/लीक पेपर ही लिफाफे में बंद पेपर है। अजय भारती ने कहा कि यह प्रकरण चौथे स्तंभ पर संगीनों के बल पर प्रशासन की कमियों को न छापने और चुप्पी साधने के लिये दबाब डालने वाला कृत्य है, इसकी जितनी भी निंदा की जाय कम है।

आंदोलन को गतिशील बनाने के लिये एक कोर कमेटी का गठन किया गया है। बैठक में ग्रापए के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ लाल, मधुसूदन सिंह (भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश), सुधीर कुमार ओझा, ओंकार सिंह, अखिलानंद तिवारी, हरिनारायण उर्फ रंजीत मिश्र, सौरभ संदीप सिंह, करुणासिन्धु सिंह, सर्वेन्द्र सिंह, अजय कुमार भारती, अनूप हेमकर, संजय पांडेय, असगर खां, मुकेश मिश्र,अखिलेश चौधरी,मनोज चतुर्वेदी, रोहित सिंह, नरेंद्र मिश्र, अमर नाथ चौरसिया, राणा प्रताप सिंह, संजय तिवारी, संजीव बाबा, अमित वर्मा, नवल जी, अजय सिंह, सुनील सेन, शशि कुमार, राजू गुप्ता, सनंदन उपाध्याय, रत्नेश सिंह, दीपक तिवारी, कृष्णकांत, अरविंद सिंह, चंदन आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments