To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

विधायक के सामने तहसीलदार को धमकी, वीडियो वायरल

बलिया। यूपी में गुंडों-माफियाओं और अवैध कब्‍जेेदारों के खिलाफ लगातार बुलडोजर चल रहा है। इसी क्रम में सहतवार थाना क्षेत्र के उदहां ग्राम सभा में बुलडोजर लेकर लेखपाल के साथ अवैध कब्जा हटाने पहुंचे बांसडीह तहसीलदार प्रवीण कुमार सिंह को भाजपा विधायक केतकी सिंह के रडार पर आ गये। इस दौरान एक कार्यकर्ता द्वारा तहसीलदार को धमकाने का मामला सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरत हो रहा है। 

वीडियो में कार्यकर्ता द्वारा कहा जा रहा है कि  विधायक ने यह कार्रवाई रोकने के लिए कह दिया है तो आपको 10 दिन काम रोकना पड़ेगा, नहीं तो हम तहसील में आग लगा देंगे। वीडियो में अधिकारी विवश हाल में दिख रहे हैं। कार्यकर्ता के बोलने से पहले विधायक केतकी सिंह भी तहसीलदार को समझा रही हैं कि आपको यह कार्रवाई रोकने के लिए एक बार बोल दिया है तो आपको मेरा सम्मान करना चाहिए, लेकिन आपने यह नहीं किया। विधायक ने तहसील प्रशासन पर सख्‍त नाराजगी जताई। कहा कि किसी गरीब के घर को ऐसे नहीं गिराया जा सकता। तभी कार्यकर्ता ने तेज आवाज में धमकी देनी शुरू कर दी है।

नहीं गिरा सकते गरीब का घर 

विधायक ने पत्रकारों से कहा कि अधिकारी बिना नोटिस और बिना पहले से कोई जानकारी दिए बुलडोजर लेकर घर गिराने पहुंच गए। किसी गरीब का घर ऐसे नहीं गिराया जा सकता। मेरे सामने गरीब के साथ अन्‍याय हो और वो रो रहा हो, यह मुझसे सहन नहीं हो सकता। बिना जांच के ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।

यह है पूरा मामला

तहसील प्रशासन के अनुसार भगवान वर्मा ने ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण कराया है। न्यायालय के आदेश पर ही तहसीलदार अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे। सूचना पर विधायक भी कार्यकर्ताओं के साथ उदहा पहुंच गई। वे तहसीलदार से एक दिन के लिए कार्रवाई स्थगित करने के लिए कहने लगीं, लेकिन अधिकारी द्वारा न्यायालय के आदेश का हवाला दिया गया। इसके बाद विधायक की ओर से कार्रवाई रोकने को कहा गया। तहसीलदार के नहीं मानने पर कार्यकर्ता ने तीखी बहस शुरू कर दी। 

हटवा दिया गया अतिक्रमण

निर्माण-कार्य गिराए जाने के वायरल वीडियो को एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि ग्राम उदहां, परगना खरीद के राजस्व अभिलेख में अंकित खाता संख्या 360 के आराजी नंबर 618 शौर्य स्थान के रूप में सुरक्षित है। यहां अतिक्रमण करके पिछले दो-तीन दिनों से नवनिर्माण किया जा रहा था। राजस्व व पुलिस की टीम ने अतिक्रमण हटवा दिया है।

Post a Comment

0 Comments