To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : अंतरराष्ट्रीय चन्द्रशेखर मैराथन से जुड़ी बड़ी खबर, सांसद व MLC की मौजूदगी में हुआ निर्णय

बलिया। पूर्व प्रधानमंत्री युवा तुर्क चन्द्रशेखर की स्मृति में 19 अप्रैल को बलिया में राष्ट्रनायक चन्द्रशेखर मैराथन समिति द्वारा आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय चन्द्रशेखर हाफ मैराथन प्रतियोगिता के विजेताओं को दी जाने वाली पुरस्कार राशि बढ़ा दी गई है। रविवार को चन्द्रशेखर नगर स्थित 'झोपड़ी' पर आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। मैराथन के प्रथम विजेता को एक लाख रूपये नगद बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे।

राष्ट्रनायक चन्द्रशेखर मैराथन समिति के संरक्षक राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि मैराथन प्रतियोगिता पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जी की गरिमा के अनुरूप आयोजित की जाएगी। श्री शेखर ने प्रथम स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को पुरस्कार राशि 51 हजार से बढ़ाकर एक लाख रूपये करने का प्रस्ताव रखा तो सभी ने करतल ध्वनि से इसका स्वागत किया। इसके साथ ही द्वितीय विजेता को 51 हजार और तृतीय विजेता को 25 हजार रुपए इनाम के रूप में देने की घोषणा हुई। चतुर्थ स्थान के लिए 15000 रुपए ,पंचम स्थान के लिए 8000 रुपए छठे स्थान के लिए 4000 रुपए सातवें स्थान के लिए 2000 रूपये की घोषणा की गई।सांत्वना पुरस्कारके रूप में आठवें स्थान से पन्द्रहवे स्थान तक के विजेता के लिए प्रति खिलाड़ी 1000 रुपये की धनराशि तथा सोलहवें स्थान से 21वें स्थान तक के विजेताओं को 500 रुपए प्रति खिलाड़ी सांत्वना पुरस्कार   दी जाएगी। 

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने देश के दूसरे राज्यों और विदेश से आने वाले प्रतिभागियों के ठहरने के लिए चिन्हित किए गए स्थानों पर भी चर्चा की। बैठक में तय किया गया कि विभिन्न समितियां बनाकर मैराथन प्रतियोगिता को सुचारू रूप से आयोजित किया जाएगा। साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन समेत अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर चन्द्रशेखर मैराथन आयोजित कराने पर बल दिया गया। बैठक का संचालन कर रहे राष्ट्रनायक चन्द्रशेखर मैराथन समिति के सचिव उपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता के समस्त प्रतिभागियों को एक टी शर्ट उपहार स्वरूप प्रदान की जायेगी। खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन के लिए कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी और कोच भी आ रहे हैं। 

बैठक में ब्रजेश सिंह, अजीत सिंह, रणजीत सिंह मंटू, धर्मवीर सिंह, राकेश सिंह भोला, उमेश सिंह, अखिलेश सिंह शक्ति, संतोष सिंह, संजय सिंह, धीरेन्द्र राय,पंकज राय, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, प्रदीप यादव, शशिकांत ओझा, राजीव सिंह, विनोद सिंह, मिंटु सिंह, अनिल सिंह सेंगर, अमित गिरि, अमित सिंह, सिद्धार्थशंकर, अचरज सिंह, कमलेश सिंह, रुस्तम खान, आशुतोष तोमर, संतोष चौबे, इफ्तेखार खां, सेतनाथ सिंह, मनीष सिंह, गोलू सिंह, रियाजुद्दीन राजू, अभय सिंह आदि थे। अध्यक्षता विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू ने किया।

Post a Comment

0 Comments