To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : थाना दिवस पर पहुंचे डीएम, डीपीओ से जवाब-तलब


डीपीओ से जवाब-तलब

बलिया। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को राजकीय बलिया गृह निधरिया का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां अधीक्षिका के नहीं मिलने और वहां की व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी मु.मुमताज को कड़ी फटकार लगाई। चेतावनी देते हुए कहा कि यहां की व्यवस्था पर नजर रखें। अन्यथा लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने वहां बने भोजन को खुद चखकर उसकी गुणवत्ता को परखा और सुधार करने के निर्देश दिए।

राजकीय बालिका गृह के किचन व अन्य व्यवस्थाओं को देखा। बताया गया कि अधीक्षिका को प्रोबेशन कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। नर्स वहां की व्यवस्था देख रही थी। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि लिखित रूप में स्पष्ट जवाब दें। उन्होने कहा कि बालिकाओं को जो सुविधाएं सरकार की ओर से मुहैया कराई जाती है, वह उन्हें ठीक ढंग से मिले।  अगर शिकायत मिली तो उसके गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। साफ-सफाई भी ठीक नहीं मिलने पर डीपीओ की क्लास लगाई। एसपी राजकरण नैय्यर ने सुरक्षा को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा, जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन आदि थे।

गड़वार थाने पर जिलाधिकारी ने सुनी जनता की समस्या

थाना समाधान दिवस का आयोजन जनपद के सभी थानों पर शनिवार को हुआ। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने गड़वार थाने पर बैठकर जनता की फरियाद सुनी। उन्होंने सभी लेखपाल-कानूनगो और बिट के सिपाहियों को निर्देश दिया कि पहले स्वयं के स्तर से प्रयास कर मामलों का समाधान कराने का प्रयास करें। थाना प्रभारी भी लगातार क्षेत्र की शिकायतों के समाधान की स्थिति पर नजर रखें और रुचि लेकर हर एक शिकायतों को निपटाएं। कोई भी शिकायत ज्यादा दिन तक पेंडिंग नहीं रहना चाहिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर भी साथ थे।

Post a Comment

0 Comments