To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : भाजपा विधायक केतकी सिंह ने अधीक्षक से पूछा यह सवाल, बोली...

रेवती, बलिया। बांसडीह विधायक केतकी सिंह ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेवती का औचक निरीक्षण किया। सीएचसी पहुंचते ही  विधायक ने अधीक्षक डॉ धर्मेंद्र कुमार को आड़े हाथों लिया। पूछी, सरकार ने इतना पैसा खर्च करके इतनी बड़ी बिल्डिंग और संसाधन आपको क्या इसलिए उपलब्ध कराया है कि आप सभी लापरवाही करें? 

एसीएमओ डा. एके तिवारी की तरफ रूख करते हुए बोली, आप लोगों की लापरवाही की वजह से हाड़ियांकला निवासी लाल जी गुप्ता की 10 वर्षीय पुत्री रुचि की मौत हो गई। इसका जवाब कौन देगा ? इस पर सीएचसी अधीक्षक ने विधायक को बताया कि सर्पदंश की पुष्टि हुए बिना हम मरीज को एंटी स्नेक वेनम नहीं दे सकते। मरीज के परिजनों द्वारा सर्पदंश की पुष्टि नहीं की गई। इसलिए मरीज को एंटी स्नेक वेनम नहीं दिया गया। मरीज की स्थिति खराब थी, इसलिए मरीज को तत्काल जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। 

विधायक केतकी सिंह ने सीएचसी कार्यालय सहित दवा काउंटर, ओपीडी, लेबर रूम पैथोलॉजी आदि का निरीक्षण कर अधीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। विधायक केतकी सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मनुष्य के लिए स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है। ऐसे में आप सभी मरीजों के इलाज के लिए अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहें। इस मौके पर अतुल पांडेय "बब्लू", मुकेश पाण्डेय, भोला ओझा, संजीव दूबे, पृथ्वीराज पाण्डेय, अनिल सिंह, रवि उपाध्याय, सोनू मिश्रा व सुनील साह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments