To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई को लेकर सड़क पर उतरे बैरिया के पत्रकार, निशाने पर रहा प्रशासन

बैरिया, बलिया। पेपर लीक मामले में फर्जी आरोपो के तहत गिरफ्तार तीनों पत्रकारों को तत्काल रिहा करने, दर्ज मुकदमे वापस लेने व दोषी तथा जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर बैरिया क्षेत्र के पत्रकारों ने शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया। बांह पर काली पट्टी बांधे पत्रकार हाथ में तख्तियां लेकर बैरिया डांक बंगला से तहसील मुख्यालय तक पैदल मार्च किये। इस दौरान डीएम-एसपी के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। पत्रकारों ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम आरके मिश्र को सौंपा।एसडीएम ने उचित माध्यम से उक्त ज्ञापन को महामहिम तक भेजवाने का भरोसा दिया।

उल्लेखनीय है कि नकल उजागर करने को लेकर गिरफ्तार बलिया के पत्रकार अजित ओझा, द्विग्विजय सिंह और मनोज गुप्ता के बिना शर्त रिहाई और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विगत 30 मार्च से चल रहे अंदोलन के क्रम में 10वें दिन शुक्रवार को संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बैरिया तहसील क्षेत्र के पत्रकारों ने बैरिया डांक बंगले में एक बैठक की। बैठक में पत्रकारों ने समाचार लिखने पर पत्रकारों को जेल भेजने व मुकदमा दर्ज करने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया। जिले के डीएम, एसपी और डीआईओएस के आचरण पर सवाल खड़े किए। पत्रकारों के इस आंदोलन के समर्थन में छात्र संगठन, राजनैतिक दलों के लोग तथा व्यपारी संगठनों के लोग खुलकर सामने आकर आंदोलन का समर्थन किया। बैठक के उपरांत पत्रकार, व्यपारी संगठन, छात्र संगठन और राजनैतिक दलों के लोग जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए तहसील तक पैदल मार्च किये।तहसील पर भी जोड़दार ढंग से प्रदर्शन कर पत्रकारों के रिहाई, दर्ज किए गए मुकदमो को बिना शर्त वापस लेने तथा दोषी अधिकारियों को दंडित करने की आवाज बुलन्द की गई। 

एसडीएम आर के मिश्र ने आंदोलित पत्रकारों के पास आकर पत्रक लिया। इस कार्यक्रम में शशिकांत मिश्र, रविन्द्र सिंह, वीरेन्द्र मिश्र, सुधाकर शर्मा, सुधीर सिंह, आनन्द मोहन मिश्र, सुनील पाण्डेय, विश्वनाथ तिवारी, अखिलेश पाठक, विद्याभूषण चौबे, अर्जुन, अयोध्या साहू हिन्द, रविन्द्र मिश्र, श्रीमन तिवारी, ओमप्रकाश सिंह, अनिल सिंह, अरविंद पाठक, निर्भय पाण्डेय, नित्यानंद सिंह सहित दर्जनों पत्रकारों के अलावा बसपा नेता अंगद मिश्र, छात्र नेता नितेश सिंह, राणा सुधाकर विक्रम, समाज सेवी दुर्गविजय सिंह झलन सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments