To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बिना सूचना चार चिकित्सक गायब, दी तहरीर

बैरिया, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर तैनात एक महिला चिकित्साधिकारी समेत चार वरिष्ठ चिकित्साधिकारी बिना सूचना लंबे समय से ड्यूटी से गायब है। मुख्य चिकित्साधिकारी भी उनके संदर्भ में उचित जानकारी नहीं दे पा रहे है। इस पर जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति बलिया की सभापति श्रीमती गीता सिंह ने चारों चिकित्सकों के खिलाफ गुमशुदगी की तहरीर बैरिया थाना, क्षेत्राधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दी है। 

कहा है कि लाखों रुपए वेतन पाने वाले चारों चिकित्सक घर बैठे वेतन ले रहे हैं और लोग इलाज के बिना बेमौत मर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी पर भी ऐसे चिकित्साधिकारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। चेताया है कि अगर तत्काल सोनबरसा अस्पताल पर मानक के अनुसार चिकित्सकों की तैनाती और उनकी उपस्थिति सुनिश्चित नहीं की गई तो मामले को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में ले जाऊगीं। 

उल्लेखनीय है कि पिछले दो महीनों से सोनबरसा अस्पताल में तैनात एक भी चिकित्साधिकारी ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। इनमें डॉक्टर शैलेंद्र रावत, श्रीमती सुवर्णा सिंह, डॉ राहुल गौतम व पीपी सिंह बिना सूचना गायब है। वही अधीक्षक डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव लंबी छुट्टी पर हैं। जब भी रोगी हो हल्ला मचाते हैं तो कभी मुरली छपरा से प्रभारी चिकित्साधिकारी डा देवनीति सिंह को यहां भेज दिया जाता है तो कभी कोटवा अस्पताल के आयुष चिकित्सक डॉक्टर मनोज उपाध्याय को। 

गौरतलब है कि यहां रोज लगभग 500 के आसपास रोगी आते हैं। किंतु पिछले दो महीनों से बिना इलाज वापस चले जाते हैं। श्रीमती गीता सिंह सोनबरसा में तैनात चिकित्साधिकारी डॉ विजय यादव की बलिया में संबद्धता पर भी सवाल उठाया है। कहा है कि डॉ विजय यादव को मूल तैनाती पर भेजा जाए। इस बाबत पूछने पर सीएमओ का कहना है कि डॉ विजय यादव का संबद्धता तत्काल समाप्त कर उन्हें सोनबरसा भेजा जा रहा है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments