To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में आग का तांडव, छह झोपड़िया राख ; एक की मौत

बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के सिसोटार गांव की राजभर बस्ती में लगी आग में झुलसने से एक युवक की मौत हो गयी। वहीं, बगल की झोपड़ी में बंधी एक पड़िया और दो भैंस भी झुलस गईं। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी की घटना में पड़ोसी युवक मुन्ना का भी हाथ झुलस गया है।

सिसोटार गांव की राजभर बस्ती निवासी छट्ठू राजभर के परिवार के सभी सदस्य रविवार को खेत में गेहूं काटने गए थे। इधर, अज्ञात कारणों से उनकी झोपड़ी में आग लग गयी। ग्रामीण जब तक आग बुझाने का प्रयास करते, आग की लपटे विकराल रूप धारण कर ली। वहां मौजूद छट्ठू ने घर गृहस्थी के सामान को बचाने का प्रयास शुरू किया, तभी एक झोपड़ी उसके ऊपर गिर गयी। इससे वह बुरी तरह जुलस गया। 

आस-पास के लोग आग बुझाने में जुटे थे, तब तक लपटों ने अच्छेलाल की झोपड़ी तक पहुंच गयी और देखते ही देखते छह झोपड़ियां राख बन गयी। उधर, झुलसे छट्ठू राजभर को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने छट्ठू राजभर को गंभीरावस्था में वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। परिजन उन्हें वाराणसी लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही छट्ठू राजभर की मौत हो गयी। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments