To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में बिजली व्यवस्था धड़ाम, स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त ; सपा विधायक ने सरकार को घेरा

बैरिया, बलिया। बैरिया विधान सभा क्षेत्र में पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी बिजली व्यवस्था पर सपा विधायक जयप्रकाश अंचल ने सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया है। कहा कि सरकार की गलत नीतियों व निरंकुश हो चुके बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी से क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में महज तीन से चार घण्टे व तहसील मुख्यालय पर 20 घण्टे के जगह छह से आठ घण्टे बिजली मिल रही है। इससे किसान, कारोबारी व अन्य उपभोक्ता त्रस्त है, लेकिन किसी की बात सुनने को सरकार में बैठे लोग तैयार नही है।

विधायक ने कहा कि, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड चार ग्रामीण इलाकों में 18 घण्टे बिजली देने की बात कर रहे है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह किसी एक उपभोक्ता से कहलवा दे कि 18 घण्टे बिजली मिल रही है। शुक्रवार को बैरिया डांक बंगले पर पत्रकारों से मुखातिब विधायक ने कहा कि कोल ब्लाक्स निजी हाथों में बेचे जा रहे है। जलाशयों में पानी नहीं होने के कारण बिजली इकाईयां बन्द है। प्राइवेट सेक्टर से बिजली खरीदी नहीं जा रही है। पिछले पांच सालों में कोई नई विद्युत उत्पादन इकाई स्थापित नहीं की गई। केवल आश्वासनों से कैसे बिजली मिलेगी। 

बताया कि इस संदर्भ में मुख्यमंत्री, ऊर्जामंत्री व ऊर्जा सचिव को पत्र भेजा हूं। विधानसभा में प्रश्न भी लगाया हूं। विधानसभा सत्र में इस पर सरकार से जबाब मांगूंगा। विधायक ने क्षेत्र के बदहाल हो चुके स्वास्थ्य सेवाओं व पशु चिकित्सा की लचर व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि लग रहा है सरकार ने गरीबों व किसानों को नुकसान पहुंचाने का संकल्प ले लिया है। इसके चलते जनता त्राहि त्राहि कर रही है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments