To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

धनादोहन पर भड़के बलिया के छात्र

बैरिया, बलिया। स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुदिष्टपुरी के छात्रों ने गुरुवार को बैरिया तहसील में पहुंच कर महाविद्यालय द्वारा परीक्षा शुल्क के नाम पर धनादोहन का आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन किया। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पिंटू वर्मा के नेतृत्व ने छात्र एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दुबारा लगाए गए परीक्षा शुल्क वापस लेने की मांग किया गया। 

छात्रों ने उपजिलाधिकारी बैरिया को सम्बोधित पत्रक तहसीलदार संजय सिंह को सौंपा है। पत्रक में आरोप लगाया गया है कि स्नातक प्रथम वर्ष के प्रवेश के समय ही परीक्षा शुल्क जमा कराया गया था। अब हम लोगों से दुबारा परीक्षा शुल्क के नाम पर अवैध तरीके से धन की मांग की जा रही है, जबकि यह शुल्क नहीं लगना चाहिए। छात्रों ने उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार संजय सिंह को पत्रक देते हुते मांग किया है कि विश्वविद्यालय के कुलपति से बात कर दुबारा लिए जाने वाले परीक्षा शुल्क को समाप्त कराया जाय।

तहसीलदार ने छात्रों की मांग पर प्रचार्य और कुलपति से बात कर जो न्याय संगत होगा कराया जाएगा।पत्रक देने वालो में रजनीश कुमार पासवान, राजा पासवान, महेश कुमार पासवान,सुमन यादव,संगीता,खुशबू आदि मौजूद रहे। उधर इस संदर्भ में स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुदिष्टपुरी के प्रचार्य प्रकाशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पहले हमारे यहां समेस्टर प्रणाली नही थी। इस सत्र में समेस्टर प्रणाली लागू हुई है। नामांकन  के समय परीक्षा शुल्क लिया गया था। जबकि इस सत्र में समेस्टर प्रणाली लागू होने के चलते दो बार परीक्षा होनी है। एक समेस्टर की परीक्षा हो गयी है।अब दूसरे समेस्टर के लिए विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments