To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में ठेला पर मरीज : सूर्यभान सिंह ने सीएम कार्यालय पहुंचाया मामला

बैरिया, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा पर ठेला से मरीज पहुंचने का मामला तुल पकड़ता दिख रहा है। वरिष्ठ समाजसेवी व भाजपा नेता सूर्यभान सिंह ने प्रकरण को  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में लिखित रूप से प्रस्तुत किया। मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) से जांच कराकर समस्या का समाधान व कृत कार्यवाही से अवगत कराने का निर्देश दिया है।

सूर्यभान सिंह ने पत्र में लिखा है कि सरकारी चिकित्सकों के हवाले बैरिया क्षेत्र की चार लाख आबादी है। जनता की गाढ़ी कमाई की भारी भरकम धनराशि स्वास्थ्यकर्मियों को वेतन व अन्य सुविधाओं के रूप में सरकार देती है। सामान, दवाइयां व अन्य संसाधन भी सरकार ने अस्पताल को उपलब्ध कराया है। बावजूद इसके चिकित्साधिकारियों की संवेदनहीनता के कारण इस तरह का मामला सामने आया है। 

पत्र के जरिये श्री सिंह ने बताया है कि बैरिया की सुनीता देवी काफी गरीब हैं। अचानक रात में तबीयत खराब होने पर बुधवार की रात उनके पड़ोसी ने ठेले पर लाद कर सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया था। वहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने एक सुई लगाकर पर्ची पर बलिया रेफर कर दिया था। मुख्य चिकित्साधिकारी कहते हैं कि उसे रेफर नहीं किया गया था, जबकि उसके पर्ची पर चिकित्सक द्वारा रेफर किया गया है। 

श्री सिंह ने इस पूरे प्रकरण की जांच की मांग की है। कहां है कि ऐसे संवेदनहीन चिकित्सकों के चलते सरकार की छवि खराब हो रही है। उन पर कार्यवायी होनी चाहिए। साथ ही क्षेत्र के समस्त सरकारी अस्पतालों में मानक के अनुसार चिकित्सक व चिकित्सा कर्मियों की तैनाती की भी मांग की है। मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने जांच का निर्देश दिया है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments