To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Awarded for excellent teaching work : बलिया बेसिक के इन उत्कृष्ट शिक्षकों को मिला सम्मान

बलिया। अरविंदो सोसाइटी के तत्वाधान में शून्य निवेश नवाचार के आधार पर नई तकनीकों द्वारा छात्रों में शिक्षा के प्रति रुचि बनाये रखने वाले 35 नवाचारी शिक्षकों का बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर सम्मान हुआ। ज्ञातव्य है कि अरविंदो सोसाइटी पिछले दो वर्षों से जनपद में इनोवेटिव पाठशाला को संचालित कर रही है। अरविंदो सोसाइटी की तरफ से कार्यक्रम का संचालन कर रहे अश्विनी दूबे ने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार द्वारा क्रांति लाने वाले शिक्षकों का  आभार व्यक्त किया।


नवाचारी शिक्षक बृजेश कुमार, सरवत अफरोज, राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित प्रतिमा उपाध्याय, दिव्या पुरी, अवनीश कुमार पांडेय, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, नंदलाल शर्मा, जय प्रकाश सिंह और आशुतोष ओझा ने अपने अनुभवों तथा नवाचारों को साझा किया। एसआरजी आशुतोष कुमार सिंह तोमर ने नवाचार के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि नवाचार किसी भी कार्य को आसान बना देते हैं। संतोष चन्द तिवारी ने प्रसंग साझा करते हुए बताया कि गुणी और विद्व जनों के विचारों को फैलाते रहना चाहिए। चित्रलेखा सिंह ने नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुए नवाचारी शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया। 

बीएसए प्रतिनिधि सुनील कुमार चौबे ने अरविंदो सोसाइटी और नवाचारी शिक्षकों की प्रशंसा की। कहा कि शून्य निवेश नवाचार सर्वोत्त्तम है, लेकिन शिक्षा के पुनीत यज्ञ में यदि कुछ निवेश करना भी पड़ जाए तो पीछे नहीं हटना चाहिए। खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय धर्मेंद्र कुमार तथा जिला समन्वयक (प्रशिक्षण) आनंद प्रकाश मिश्रा ने आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments