To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : कार्यालय में शराब छलकाने का वीडियो वायरल, ग्राम पंचायत अधिकारी सस्पेंड


बलिया। जिला पंचायतराज अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने सीयर ब्लाक के ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार मंजुल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। निलम्बन अवधि में इनकी वार्षिक वेतनवृद्धि भी रोक दी गई है। वहीं, अपर जिला पंचायतराज अधिकारी को जांच अधिकारी नामित करते हुए जिला पंचायतराज अधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्रमोद कुमार मंजुल के विरुद्ध सुसंगत साक्ष्यों सहित आरोप पत्र एक सप्ताह के भीतर अधोहस्ताक्षरी के अनुमोदनार्थ कार्यालय में उपलब्ध करा दें। 

यह भी पढ़े 'थप्पड़ कांड' पर बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, शिक्षक-शिक्षिका सस्पेंड ; तीन BEO को नोटिस

जजौली नम्बर-2 की महिला प्रधान मालती सिंह ने जिलाधिकारी से शिकायत किया था कि ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार मंजूल न तो विकास कार्यों में रुचि लेते है, ना ही रोस्टर के हिसाब से ग्राम सभा में उपस्थित होते है। उनके वजह से विकास कार्य ठप हैं। यही नहीं महिला प्रधान ने ग्राम विकास अधिकारी पर धन उगाही व ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में लोगों व खुद के साथ अभद्र व्यवहार का भी आरोप लगाया था। महिला प्रधान ने शिकायत पत्र के साथ ग्राम पंचायत अधिकारी की आफिस में शराब पीने का फोटो और विडियो भी वायरल होने की बात कहा था। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित जांच कराई गयी, जिसमें प्रथम दृष्टया आरोपों की पुष्टि हो गई। इसके बाद जिला पंचायतराज अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार मंजूल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ग्राम पंचायत अधिकारी पर अपने तैनाती की ग्राम पंचायत कार्यालय में सार्वजनिक रूप से शराब पीने व राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत कार्य करने का आरोप है। निलम्बन अवधि में प्रमोद कुमार मंजुल को वित्तीय हस्तपुस्तिका खण्ड-2 से 4 के मूल नियम-53 के प्राविधानों के अन्तर्गत जीवन निर्वाह भत्ता अर्थ औसत वेतन/ अर्द्ध वेतन पर देय अवकाश के बराबर देय होगा। उक्त धनराशि पर देय महंगाई भत्ता भी देय होगा। 

वायरल विडियो 

ग्राम पंचायत अधिकारी के टेबल पर सचिव के साथ शराब पीते पूर्व प्रधानों का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। वीडियो में दिख रहा है कि सीयर ब्लाक के दो पूर्व प्रधान के साथ ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार मंजुल अपने कार्यालय में लैपटाप के साथ बैठे हैं। तीनों के बीच शराब पीने का दौर चल रहा है। जिलाधिकारी को फोटो व विडियो के साथ सौपें शिकायती पत्र में महिला प्रधान मालती सिंह ने और भी कई आरोप लगाया है। 


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments