To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया के इस रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए रोज होती है किचकिच

बैरिया, बलिया। उप्र बिहार सीमा पर स्थित सबसे अधिक आमदनी वाले सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट के लिए रोज हाथापाई व मारपीट हो रही है। सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए तैनात जीआरपी के सिपाहियों का पता-ठिकाना नहीं रहता। आरपीएफ जवानों की तैनाती नहीं होती है। फलस्वरूप यहां जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहानी आरक्षण बुकिंग खिड़की पर चरितार्थ है।

बता दे कि बलिया-छपरा रेलमार्ग पर बलिया के बाद रेलवे को सबसे अधिक आय देने वाला रेलवे स्टेशन सुरेमनपुर है। सुरेमनपुर स्टेशन से दर्जनभर मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव है। प्रतिदिन लाखो रुपये का टिकट बिकता है, किन्तु सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर यहां न तो जीआरपी की तैनाती है, न हीं आरपीएफ की। दो सिपाही जीआरपी से आते है, लेकिन वे अपने में ही व्यस्त रहते है। 

गर्मी का मौसम शुरू होते ही आरक्षित टिकट लेने वालों की भारी भीड़ सुरेमनपुर में होती है, किंतु यहां आरक्षित टिकट काउंटर पर अव्यवस्था का बोलबाला है। कांग्रेस नेता विनोद सिंह ने इस संदर्भ में तत्काल आरपीएफ की तैनाती सुरेमनपुर में करने की मांग रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से की है। इस बाबत पूछे जाने पर वाणिज्य अधीक्षक सुरेमनपुर कमलेश कुमार मीणा ने बताया कि गर्मी के मौसम में शादी-विवाह का लग्न होता है। ऐसे में तत्काल टिकट के लिए लोग रातभर लाइन में लगे रहते है। इस स्टेशन पर आरपीएफ की तैनाती आवश्यक है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments