To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : मंदिर में हुआ शिक्षक-शिक्षिका विवाद का खुशनुमा अंत


बलिया। जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के लिए अच्छी खबर है, 09 मार्च से सुर्खियों में रहा शिक्षा क्षेत्र चिलकहर का 'चर्चित कांड' समाप्त हो चुका है। शिक्षक और शिक्षिका ने वाद-विवाद को आपसी रजामंदी से खत्म कर लिया है। होलिका दहन के दिन शिक्षक-शिक्षिका विवाद का खुशनुमा अंत बहुत अच्छा रहा। 

गौरतलब हो कि बीआरसी चिलकहर पर 09 मार्च को आयोजित नारी चौपाल के दौरान वाद-विवाद के बीच एक शिक्षिका ने शिक्षक पर वार कर दिया था। इसका Video सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इससे बेसिक शिक्षा विभाग की खूब किरकिरी हुई। बीएसए शिवनारायण सिंह ने स्वतः संज्ञान लेकर मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक और शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया गया। उधर, शिक्षक और शिक्षिका ने गड़वार थाने पर एक-दूसरे के खिलाफ संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया। 

हालांकि समय रहते दोषी ने पहल की। बात बढ़ी। दोनों परिवार के लोगों के साथ ही कुछ शिक्षक कुकुरहा स्थित तिलेश्वर नाथ मंदिर में जुटे, जहां बातचीत के बीच नारी चौपाल का 'झगड़ा' समाप्त हो गया। सूत्रों की माने तो सुलह-समझौता लिखित हुआ। कुछ शिक्षकों की मौजूदगी में 'चर्चित कांड' को भूल मानकर शिक्षक-शिक्षिका ने आपसी सौहार्द्र की डोर को पुनः मजबूत की। मुकदमा को वापस लेने का दोनों ने अपनी सूझ-बुझ का निर्णय लिया है।


फोटो साभार : सोशल मीडिया

Post a Comment

0 Comments