To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : कमरे में विश्राम कर रहे थे शिक्षक, बाहर सीडीओ को खेलते मिले बच्चे ; BEO को नोटिस

बलिया। मुख्य विकास अधिकारी के निरीक्षण में मिली तमाम खामियों को गंभीरता से लेते हुए बीएसए शिवनारायण सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) गड़वार पंकज कुमार चतुर्वेदी से स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए ने स्पष्ट किया है कि अपना स्पष्टीकरण 03 दिवस के भीतर अधोहस्ताक्षरी को उपलव्ध कराना  सुनिश्चित करें। 

यह भी पढ़ेंबलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, दो सहायक अध्यापक बर्खास्त

बीईओ को जारी आदेश के मुताबिक मुख्य विकास अधिकारी 23 मार्च को अपरान्ह 1.25 बजे शिक्षा क्षेत्र गड़वार के उच्च प्राथमिक विद्यालय चांदपुर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनके साथ हरिश्चन्द्र प्रजापति (उपायुक्त श्रम विकास अधिकारी) तथा खंड विकास अधिकारी गड़वार अभय बहादुर सिंह भी रहे। जांच के दौरान कक्षा 6 में 47 के सापेक्ष 34, कक्षा 7 में 44 के सापेक्ष 31 तथा कक्षा 8 में 29 के सापेक्ष 25 बच्चे उपस्थिति थे। 

प्रभारी/सहायक अध्यापक भानु प्रकाश पांडेय, सहायक अध्यापक संतोष कुमार प्रथम तथा सहायक अध्यापक संतोष कुमार द्वितीय प्रभारी कक्ष में विश्राम कर रहे थे, जबकि समस्त छात्र बाहर खेल रहे थे। सीडीओ ने अवलोकन के लिए ग्रांट रजिस्टर की मांग की, जिसे प्रभारी ने घर रखने की बात बताई। एमडीएम में भी खामियां मिली। एमडीएम पकाने के लिए सिलिण्डर के उपयोग करने का प्रावधान है, परन्तु मौके पर लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनना पाया गया। विद्यालय में दो अग्निशमन यंत्र लगा मिला, परन्तु निरीक्षण में खाली पाया गया। यंत्र के रिफिलिंग के लिए 1500 रुपये का आहरण किया गया है, परन्तु रिफिलिंग नहीं कराया गया है। 

Post a Comment

0 Comments