To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : ट्रेनें निरस्त, यात्रियों की फजीहत


बैरिया, बलिया। बलिया छपरा रेल खंड पर सुरेमनपुर के रास्ते चलने वाली एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन रेलवे द्वारा अचानक स्थगित कर दिए जाने से क्षेत्रीय लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है। इससे लोगों में आक्रोश है। वहीं, स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

बलिया से सहतवार तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्य के छपरा वाराणसी सिटी अप डाउन पैसेंजर ट्रेन, छपरा औड़िहार अप व डाउन पैसेंजर ट्रेन, छपरा वाराणसी सिटी छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस अप व डाउन को रेलवे ने बुधवार से ही 19 मार्च तक रद्द कर दिया है। सद्भावना एक्सप्रेस 11 मार्च से रद्द की गई है। इसी तरह छपरा लखनऊ एक्सप्रेस, उत्सर्ग एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस का परिचालन भी रद्द कर दिया गया है। वही बलिया सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन छपरा से ही कराने का निर्णय रेलवे ने लिया है। अन्य लंबी दूरी की ट्रेन जैसे पवन एक्सप्रेस, सेनानी एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस, गोदिया एक्सप्रेस का मार्ग छपरा भटनी मऊ के रास्ते कर दिया गया है। 

रेलवे ने यात्रियों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। फलस्वरुप यात्री अपने गंतव्य को जाने के लिए परेशान हैं। वे लोग अधिक परेशान देखे गए जो पहले से अपना टिकट आरक्षित करा चुके हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा ट्रेनों के रद्द करने पर बस आदि की व्यवस्था नहीं कराने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग इसे रेलवे का तुगलकी फरमान मान रहे हैं, जो निश्चित रूप से सरकार की छवि को धूमिल करेगी। इस संदर्भ में पूछने पर पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि नव निर्माण में लोगों को कुछ तो असुविधा बर्दाश्त करनी पड़ेगी। रेलवे ने प्रयास किया है कि लोगों को कम से कम असुविधा हो बावजूद इसके लोगों की असुविधा के लिए रेलवे पहले ही कर चुका है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments