To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

पीएम मोदी का सपा पर हमला, बोले- बलिया से मेरा भावुक रिश्ता


बलिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बलिया से मेरा भावुक रिश्ता है। आज नौ करोड़ महिलाओं को जो मुफ्त गैस सिलेंडर मिला है, उसकी दिशा बलिया ने ही दिखाई थी। आपके प्यार का कर्ज मैं कभी उतार नहीं सकता। जाति से ऊपर उठकर राष्ट्रहित का सम्मान और परिवारवाद का विरोध ही बलिया की परिभाषा है। उत्तर प्रदेश में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं। पश्चिम से पूरब तक परिवारवादियों को यूपी की जनता ने नकार दिया है। लोगों ने बता दिया है कि यूपी में अब जात-पात नहीं चलेगा।  विकास के हाई-वे पर यूपी ने रफ्तार भर ली है। 


बलिया शहर से सटे माल्देपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिया और पूर्वांचल के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनी रहना जरूरी है। हम यह नहीं देखते कि कौन किस जाति, वर्ग या धर्म का है। हम हर किसी को योजनाएं पहुंचा रहे हैं। दो साल में कोरोना ने पूरी दुनिया को परेशान किया है। अमीर देश भी इससे बच नहीं सके, लेकिन हमारी सरकार ने गरीबों को लगातार मुफ्त राशन दिया। वहीं, परिवारवादियों ने कोरोना टीका के खिलाफ भी लोगों को भड़काने का काम किया है। 


पीएम मोदी ने कहा कि सरकार गर्भवती माताओं के लिए मातृ वंदना योजना चला रही है। 10 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। गरीबों व दलितों के बच्चों के लिए स्कालरशिप बढ़ाई गई है। कौशल विकास योजना से ट्रेनिंग दी जा रही है। गांव व गरीब के युवाओं को बिना गारंटी बैंक से मदद देने का काम किया है। मुद्रा योजना का लाभ गरीब बेटियों को अधिक मिला है। आज बिजली-सड़क सभी कामों पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है। परिवारवादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। 


योगी सरकार इसे पटरी पर ला रही है। योगी जी की सरकार है, इसलिए मेरी योजनाएं यहां चल रही हैं। पहले दो साल मुझे बहुत झेलना पड़ा था। जो लोग विकास में रोड़े अटकाते हैं, उन पुराने वालों को गलती से भी मत लाना। हमारे व्यापारी भूल नहीं सकते कि कैसे उनका पैसा गुंडे बदमाश छीनकर ले जाते थे। योगी जी की सरकार में आज बलिया का व्यापारी सुरक्षित है। बहनों-बेटियों को घर से निकलने पर गुंडे बदमाशों का डर नहीं है। अपने शासन में घोर परिवारवादियों ने केवल अपनी तिजोरी भरी, आपके क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। 


बलिया में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पूर्व पीएम चंद्रशेखर और चित्तू पांडेय का नमन करने के साथ की। कहा कि यह धरती जननायक चंद्रशेखर की भूमि है। चन्द्रशेखर को गर्व था कि वह चित्तू पांडेय की धरती से जुड़े हैं। मेरा सौभाग्य है कि मैंने यहीं से महिलाओं के लिए उज्जवला योजना की शुरुआत की। पीएम ने कहा कि पहले बिजली सप्लाई में पक्षपात होता था। बिजली के अभाव में बलिया वालों ने भी दर्द सहा है। आज भाजपा सरकार में बलिया में पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बिजली आ रही है। 


पीएम ने कहा कि  बच्चा जब मां के गर्भ में होता है तो वह कुपोषण का शिकार न हो, इसके लिए सरकार ने मातृवंदना योजना चला रही है। इस योजना के तहत गर्भवती महिलाओं के खातों में दस हजार करोड़ से ज्यादा ट्रांसफर किये गए हैं। जन्म के बाद बच्चों को सही टीके की जरूरत होती है। इसके लिए मिशन इंद्रघनुष शुरू किया। बच्चों  के लालन पालन में परेशानी न हो इसके लिए घर स्कूल में शौचालय, नल से जल, बिजली और सस्ते एलईडी हमारी सरकार ने पहुंचाया है। 


पीएम ने कहा कि गरीब के पास भी पक्का घर हो। इसके लिए पीएम आवास योजना शुरू की गई है। 24 लाख से ज्यादा पक्के घर गरीबों को बनाकर दिये गए हैं। लोगों के जीवन में अच्छे बुरे दिन भी आते हैं। बीमारी की हालत में पांच लाख रुपये तक की मदद के लिए आयुष्मान योजना लाई गई है। सस्ती दवाइयों के लिए जनऔषधी केंद्र खोले गए। पीएम मोदी ने कहा कि किसी परिवार में अनहोनी हो जाए तो दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं। हमारी सरकार ने केवल एक रुपये में बीमा योजना शुरू की है। इससे किसी के निधन पर परिवार को मदद मिलती है। 


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments