To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

जी हां ! आपके लिए बहुत जरूरी है बलिया डीएम का यह संदेश


बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि जनपद का मतदान प्रतिशत 2017 के विधानसभा चुनाव में मात्र 54.39% था, जो हमारे लिए चिंता की बात है। जनपद के लोग बहुत ही उत्साही और परिश्रमी है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आजादी की लड़ाई में बलिया ने 1947 से पहले ही आजादी प्राप्त कर ली थी। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि हमें एक बार फिर से अपने अंदर ऊर्जा का संचार करते हुए 3 मार्च को होने वाले मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर सर्वोच्च मतदान प्रतिशत वाले जिलों में अपना नाम दर्ज कराना है। 

उन्होंने कहा कि जनपद के लोग उत्साही है, बस उन्हें एक बार जागरूक करने की जरूरत है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वैक्सीनेशन में जनपद का 75वां स्थान था, जिसे मात्र 20 दिन में लोगों के सहयोग और मीडिया के प्रयास से 100 प्रतिशत वाले जनपदों में स्थान बनाने में सफलता मिली। डीएम ने जनपद वासियों से कहा कि मतदान के दिन हम सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और टोलियां बनाकर लोगों को घर से बुलाकर मतदान करने के लिए प्रेरित करें। महिलाओं और बुजुर्गों को पहले मतदान करने का अवसर दें। उन्होंने पहले मतदान फिर जलपान की बात दोहराते हुए कहा कि इन प्रयासों से हम मत प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोग अधिक से अधिक मतदान करें, यह उनका हक है। आप जिसे भी चुनना चाहते हैं बिना डर एवं भय के अपने मत का प्रयोग करते हुए उसे चुन सकते हैं। जनपद में छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होना है, जो भी प्रत्याशी आप चुनेंगे वह आपके और आपके क्षेत्र के लिए बेहतर काम करेगा। भारी से भारी संख्या में आकर मतदान करें। अगर जनपद के लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान नहीं करेंगे तो यह लोकतंत्र के साथ धोखा होगा, क्योंकि इसी बलिया के लोगों ने आजादी से पहले ही आजाद होकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। 

पिछले चुनाव में मतदान का प्रतिशत देखकर लगता है कि जनपद की आधी आबादी अभी भी मतदान नहीं कर रही है। जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो गई हो और उनका नाम मतदाता सूची में शामिल हो, वह मतदान के दिन मतदान करने अवश्य आएं। बलिया मंगल पांडे और चित्तू पांडे की धरती है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मैं आपसे अपने हिस्से का हक मानता हूं।आशा करता हूं कि आप लोग मतदान के दिन अधिक से अधिक मतदान करके उस हक को अदा करेंगे।

Post a Comment

0 Comments