To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

शादी के दौरान दुल्हन की मौत, मुश्किल समय में माता-पिता ने लिया यह फैसला

नई दिल्ली। कर्नाटक में शादी के मंच पर ही 26 वर्षीय दुल्हन की मौत हो गई। मामला कोलार शहर का है। अचानक हुई इस घटना से शादी समारोह में शामिल लोग दंग रह गये। घटना के बाद दुल्हन के माता-पिता ने बेटी का अंगदान कर एक मिसाल कायम की। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केके सुधाकर ने दुल्हन के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ ही उनके माता-पिता के फैसले का स्वागत किया है। 

26 साल की चैत्रा की शादी थी। चैत्रा रिसेप्शन के दौरान दुल्हन बनकर स्टेज पर पहुंचक२ दुल्हे के साथ बैठी। शादी समारोह में शामिल लोग वर-वधू को आशीर्वाद दे रहे थे। इस बीच, दुल्हन अचानक ही मंच पर गिरकर बिहोश हो गई। आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने बेंगलुरु NIMHNS रेफर कर दिया। परिजन वहां ले गए तो चिकित्सको ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया। चैत्रा के माता-पिता के लिए ये दौर बेहद मुश्किल था। बावजूद उन्होंने ऐसा फैसला लिया, जिसका हर शख्स ने सैल्यूट किया। वह फैसला समाज के लिए मिसाल बन गया। माता-पिता ने बेटी चैत्रा के अंगों को दान कर दिया। 

चैत्रा की मौत और माता-पिता के निर्णय को स्वास्थ्य मंत्री केके सुधाकर ने ट्वीट कर कहा, 'चैत्रा के लिए बहुत बड़ा दिन था, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। चैत्रा शादी के दौरान बेहोश हो कर गिर गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से टूटे चैत्रा के मां-बाप ने ऐसा फैसला लिया कि आज वो समाज के लिए मिसाल बन गया है। बेटी के अंग को दान कर दिया गया।'

Post a Comment

0 Comments