To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

ज्ञान पीठिका स्कूल बलिया : यूं मना गणतंत्र दिवस, प्रिंसिपल ने कराया कर्तव्य बोध ; देखें कुछ झलकियां


बलिया। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ज्ञानपीठिका स्कूल में गणतंत्र दिवस भव्यता से मना। ध्वजारोहण के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। पूरे कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चें अपने अपने घरों से ऑनलाइन शामिल हुए। कार्यक्रम का केंद्र बिंदु समाज को संविधान और उसकी महत्ता के प्रति जागरूक करना था। विद्यालय के शिक्षक आनंद ने देश भक्ति गीत सुना कर सबका मन मोहा तो एक अध्यापक उत्कर्ष ने ओज कविता से गणतंत्र दिवस को और भी जीवंत किया। गायन में अध्यापिका हीना जहान का गीत 'तेरी मिट्टी में मिल जावां' ने कार्यक्रम को और भी रत्नीत किया।


कार्यक्रम का संचालन रीता गोस्वामी ने बड़े ही रोचक ढंग से किया। अंत में सभी को सम्बोधित करते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्य संस्कृति सिंह ने कहा कि हमारे कर्तव्य राष्ट्र के निर्माण के प्रति होने चाहिए। हमें सदैव यह भान रहना चाहिए कि हम अपने देश का निर्माण कर रहे हैं और इसे बेहतर से बेहतरीन तरीके से किया जाना चाहिए।


श्रीमती सिंह ने कोविड के बाद से उभरते हुए समय में आने वालीं या आ रही शैक्षणिक चुनौतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने सभी से अपील किया कि हमें हर तरह की चुनौतियों का सामना करना होगा।


विद्यालय में हो रहे अत्याधुनिक तकनीकी परिवर्तनों से अवगत कराते हुए उसकी महत्ता को बताया। विद्यालय की उप प्रधानाचार्य हीना तबस्सुम ने सभी माध्यमों से उपस्थित लोगों का आभार प्रकट किया। तकनीकी सहयोग इम्तियाज, गायत्री, रीना पाण्डेय, मधु तिवारी आदि का रहा।

Post a Comment

0 Comments