To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया DSO की छापेमारी से मचा हड़कम्प

हल्दी, बलिया। विकास खण्ड बेलहरी अंतर्गत ग्राम सभा हल्दी, राजपुर, हांसनगर, बाबुरानी में बुधवार को जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय ने कोटेदारो के यहां औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान हल्दी के एक कोटेदार के यहां 110 बोरी गेहूं तथा 96 बोरी चावल बरामद किया गया। जिला पूर्ति आधिकारी ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हल्दी को बुलाकर बरामद खाद्दान्न की गिनती कराकर दुकान सीज कर एक प्रति ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को सौंप दिया, जबकि दूसरी प्रति अपने साथ लेकर चले गए। कुल 103 कुंतल खाद्दान्न सीज किया गया है। 

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय ने बताया कि कोटेदार द्वारा कार्डधारकों को अंगूठा लगवाकर रिफाइन, चना, नमक वितरित दिखाया गया है, लेकिन खाद्दान्न नहीं दिया गया। कोटेदार को बुलाने पर सामने नहीं आया। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि अभी स्टाक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर नही मिल पाया है। जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। कहा कि अन्य कोटेदारो के यहां मामूली अनिमियता पाई गई हैं, जिसे सुधारने की चेतावनी दे दी गई है।

उधर, जिलाधिकारी बलिया के दिशा निर्देश पर ग्राम सभा राजपुर व मझौवा में एमओ अशोक यादव द्वारा जांच किया गया है, लेकिन उनसे संपर्क नहीं होने के चलते कोई कार्यवाही की जानकारी नहीं हो पायीं। ब्लाक बेलहरी में एक साथ आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी होने से कोटेदारो में हड़कंप मचा हुआ है, जबकि ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आचार संहिता लागू होने पर भी कोटेदारो द्वारा भारी अनिमियता करना यह दर्शाता है कि इन्हें किसी भी उच्चाधिकारियों का भय नहीं हैं। 


एके भारद्वाज

Post a Comment

0 Comments