To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाकर डीएम-एसपी ने कही ये बात

बैरिया, बलिया। जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर मतदाताओं को जागरूक करने में जुटे है। शनिवार को विकास खंड मुरली छपरा अंतर्गत कर्ण छपरा, लक्ष्मण छपरा, भगवानपुर, मुरली छपरा व बहुआरा में अधिकारी द्वय ने लोगों को निडर होकर मतदान करने की अपील किया। मतदाताओं को जागरूक करते हुए डीएम ने कहा कि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम होने के बावजूद मतदान जरूर करें। आपका मत आपके भविष्य संवारने का एक महत्वपूर्ण समाधान भी है। कहा कि कर्णछपरा में पिछले चुनाव में लगभग 40 प्रतिशत ही लोग मतदान कर पाये थे, बाकी 60 प्रतिशत लोग नदारद रहे। वही 60 प्रतिशत लोग पांच साल अपने समस्याओं को लेकर दौड़ते है और चुने गये नेताओं के प्रति नाराजगी जाहिर करते है। समय पर अपने अधिकारों का प्रयोग अगर हर व्यक्ति करें तो बहुत सी समस्याओं से बचा जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक राजकरन नैयर ने कहा कि जिला पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री की तैनाती जिले में हो गई है। लोगों से अपील है कि बिना किसी के प्रभाव में आए अपने पसंद के प्रत्याशी का चुनाव करें। अगर कोई प्रभावित करने की कोशिश करता है तो तुरंत एसडीएम, सीओ व एसओ को सूचित करें, उस व्यक्ति के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।अगर एसओ भी गलती करते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्यवाई की जाएगी। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह, सीओ अशोक कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष दोकटी दिनेश पाठक, एसआई वरुण कुमार राकेश, खंड शिक्षाधिकारी अवधेश कुमार राय, प्रमोद सिंह, श्रीकांत सिंह, प्रधान प्रतिनिधि देवीदयाल सिंह, राजकिशोर यादव, सुग्रीव पासवान, विजय राम, रोहित सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। संचालन कृष्ण कुमार पांडेय ने किया। इस दौरान मतदाताओं से बिना लोभ मोह व निडर होकर  मतदान करने का सपथ भी दिलाया गया।

बोले डीएम

जिलाधिकारी ने कहा कि 8 दिसम्बर को मैने बलिया में पदभार ग्रहण किया, तब बलिया का कोविड-19 टीकाकरण में प्रदेश में 75वां स्थान था। मैने काम किया और लोगों को जागरूक किया, रिजल्ट आपके सामने है। आज जनपद में 98 प्रतिशत लोगो का टीकाकरण किया जा चुका है। मैं फिर आपसे अपील करने आया हूं कि मतदान में 100 प्रतिशत आपकी भगीदारी हो। उन्होंने कहा कि आप निर्भय होकर अपने मतों का प्रयोग करे। अपने मन पसन्द नेता का चुनाव करें, जिससे आपकी हर समस्या का समाधान हो सकें। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments