To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया पुलिस को मिली सफलता : 33 गोवंश लदा ट्रक बरामद, लेकिन...

बैरिया, बलिया। राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर स्थित बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दियर चौकी के पास से पुलिस ने गुरुवार की भोर में ट्रक पर लदे 33 गोवंशों को बरामद किया। वहीं, ट्रक पर सवार दो  तस्कर व ट्रक चालक कोहरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। गोवंशों को ट्रक में ठुस ठुस कर भरा गया था। 

मुखबिर की सूचना पर चौकी इंचार्ज चांद दियर के प्रभारी गणेश पांडे व उनके हमराहियों ने तड़के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर चांद दियर चौकी के सामने घेराबंदी कर दी। इसी बीच, सामने से ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रोकने का इशारा किया, लेकिन ट्रक लेकर चालक भाग निकला। वही, जय प्रभा सेतु के पास ट्रक खड़ा कर दो तस्कर व चालक फरार हो गये। पुलिस पीछा करते हुए पहुंची तो ट्रक जय प्रभा सेतु के पास खड़ी पायी गयी। पुलिस ने ट्रक को चेक किया तो 33 गोवंश ठूस ठूस कर लादे गए मिले, जिनमें एक बछिया व 32 बैल है। 

पुलिस ने ट्रक को भगवानपुर गो आश्रय केंद्र पहुंचाया, उसमें से 6 बैलों की मौत हो चुकी थी। शेष 27 गोवंशो मे 26 बैल एक बछिया जिंदा थी। सभी को भगवानपुर गो आश्रय केंद्र को सौंप दिया गया। वहीं मृत गोवंशो को चिकित्सीय परीक्षण के बाद दफना दिया गया। एसएचओ शिव शंकर सिंह ने बताया कि ट्रक पर नंबर स्पष्ट नहीं है। यह ट्रक बिहार के रास्ते बंगाल के बूचड़ खाने जा रहा था, जिसे चांद दियर चौकी इंचार्ज ने कब्जे में ले लिया है। अज्ञात चालक व पशु तस्कर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। ट्रक के चेचिस नंबर से मालिक का पता लगाया जा रहा है। ट्रक चालक और तस्कर को पुलिस ढूंढ रही है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments