To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

हेलिकॉप्टर हादसा : नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, पत्नी समेत 13 की मौत


नई दिल्ली। वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गयी। तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल भर्ती कराया गया है।
तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर सीडीएस बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह ने हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है।
देश के पहले सीडीएस हैं बिपिन रावत
आर्मी चीफ के पद से 31 दिसंबर 2019 को रिटायर होने के बाद बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बने थे। वह 31 दिसंबर 2016 को आर्मी चीफ बनाए गए थे। जनरल रावत को पूर्वी सेक्टर में LoC, कश्मीर घाटी और पूर्वोत्तर में काम करने का लंबा अनुभव था। अशांत इलाकों में काम करने के अनुभव को देखते हुए मोदी सरकार ने दिसंबर 2016 में जनरल रावत को आर्मी चीफ बनाया था।

Post a Comment

0 Comments