To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

अपनी 'नवाचारी विधा' की चमक यूपी के कोने-कोने में पहुंचाकर लौटे बलिया के ये बेसिक शिक्षक


बलिया। प्रयागराज में मिशन शिक्षण संवाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला में राज्य पुरस्कार शिक्षिका प्रतिमा उपाध्याय के अलावा शिक्षक ब्रजेश कुमार, रामनरायण यादव, प्रदीप यादव व अंजली तोमर के साथ ही मिशन शिक्षण संवाद बलिया के संयोजक अजित कुमार सिंह ने प्रतिभाग किया। इन शिक्षकों ने कार्यशाला मंच के जरिये अपनी 'नवाचारी विधा' की चमक प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचाने की कोशिश की। साथ ही वहां से मिली नवीन सीख को यहां पहुंचने के बाद धरातल पर उतारने का काम भी शुरू कर दी है।


कार्यशाला से लौटने के बाद बलिया के शिक्षकों ने बताया कि कार्यशाला बहुत ही शानदार रही। प्रदेश के सभी जनपदों से पहुंचे शिक्षकों का अनुभव एवं किए गए नवाचार को सीखने का अवसर मिला। साथ ही बलिया के शिक्षकों ने अपने नवाचार की रोशनी मंच के जरिये जनपद के कोने-कोने तक पहुंचाने की कोशिश किया। 


पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जनपद बलिया के उत्कृष्ट शिक्षक बृजेश कुमार व रामनरायण यादव द्वारा जनपद के शिक्षण गतिविधियों और शिक्षा के क्षेत्र में बलिया में हो रहे नवाचारों को प्रदेश के आये हुए समस्त शिक्षकों के साथ साझा किया। बताया कि कार्यशाला में मिली नवीन विधा अपने विद्यालय पर कुछ करने के लिए काफी सहयोग करेगी। कार्यशाला की अनुभूति काफी सुखद रही।


कार्यक्रम के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए अजित  कुमार सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष मिशन शिक्षण संवाद द्वारा एक राज्य स्तरीय सेमिनार का आयोजन होता हैं। जिसमें प्रत्येक जनपद से नए नए नवाचार करने वाले शिक्षक एक दूसरे के साथ अपने नवाचारों और विद्यालय में किये जा रहे प्रयासों को साझा करते है। सभी प्रतिभागियों को बीसए वाराणसी के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश सिंह व प्रयागराज के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम से सम्मानित किया।  

Post a Comment

0 Comments