To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

केंद्रीय खेल मंत्री ने बलिया को दिया दो मिनी स्टेडियम, यूपी के मंत्री और सांसद भी रहे मौजूद

बलिया। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सदर तहसील क्षेत्र के नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की। नरहीं में मिनी स्टेडियम के लिए 12 जनवरी से पहले धनराशि भी स्वीकृत कर देने की बात कही। श्री ठाकुर जिले के नरहीं में खेल मैदान में खेल निदेशालय उप्र की ओर से आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण व समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी यूपी में बनने जा रही है। कई खेल मैदान व इंडोर स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में यूपी खेल की ऊंचाइयों पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सुदूर क्षेत्र में, गांव-गिरांव में ऐसे बड़े स्तर की खेल प्रतियोगिता का आयोजन प्रशंसनीय है। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल और खिलाड़ी के लिए मै हमेशा उपलब्ध रहता हूं। खिलाड़ियों का सम्मान हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता होती है। ओलंपिक में भाग लिए और जीत कर आए खिलाड़ियों का अपार सम्मान पीएम मोदी व सीएम योगी ने किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं चलने दी। अपराधियों के घर बुलडोजर चलवाए। लोग शांति चाहते हैं। कोरोना महामारी के समय 80 करोड़ लोगों को दुगना राशन दिया गया। हर जरूरतमंद को निःशुल्क सिलेंडर, पक्का मकान व अन्य मूलभूत सुविधाएं दी गई। यही वजह है कि लोगों का भरोसा आज भी पीएम मोदी व सीएम योगी पर है।

गांव में ऐसी शानदार प्रतियोगिता कराने की प्रशंसा की

सम्बोधन के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सभी खिलाड़ियों व आयोजकों से मिले और गांव में इस तरह की शानदार प्रतियोगिता कराने के लिए धन्यवाद दिया। क्रीड़ाधिकारी अतुल सिन्हा के अलावा आयोजक मण्डल के नीरज राय, पवन राय आदि की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि खेल के क्षेत्र में इस इलाके के लिए उनकी ओर से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

सांसद ने किया स्वागत

समारोह की अध्यक्षता कर रहे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सबसे पहले पहली बार जनपद की धरती पर आए केंद्रीय खेल मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जनपद ऋषि व कृषि एवं किसानों व जवानों का इलाका है। किसानों के हित में सरकारी स्तर का जो बेहतर काम मोदी सरकार में हुआ, वह कभी नहीं हुआ था। उन्होंने उपेंद्र तिवारी को उनके क्षेत्र फेफना में दो करोड़ रुपये सांसद निधि से देने की बात कही।

खेल व खिलाड़ियों का बढ़ा मान: उपेंद्र

प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री श्री ठाकुर के अलावा वहां आए सभी अतिथियों व क्षेत्रीय लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी के स्नेह की बदौलत देश-प्रदेश का चहुँमुखी विकास का सिलसिला जारी है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने व उनका ख्याल रखने की देन है कि खेल के क्षेत्र में प्रदेश लगातार ऊंचाइयों पर जा रहा है। यहां के खिलाड़ी अपनी खेल से प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही युवाओं का उत्साह हुआ दुगना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जैसे ही नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की, वहां मौजूद युवाओं का उत्साह और दुगना हो गया। उधर के खेल प्रेमियों के लिए यह किसी खास उपहार से कम नहीं था।  दो-दो मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही सामने जनसैलाब में खड़े युवाओं व खेल प्रेमियों ने चिल्लाकर अपनी खुशी का इजहार किया और खेल मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। दरअसल, उपेंद्र तिवारी ने नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने के साथ मुख्यालय पर वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में तरणताल भी बनवाने की मांग रखी थी।

ये रहे मौजूद

समारोह में सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी एके पांडेय, क्रीड़ाधिकारी अतुल सिन्हा, मेजर दिनेश सिंह, अरविंद सिंह, अजय सिंह, अजय प्रताप साहू, मुकेश अग्रवाल, सुरेंद्र नाथ राय, विनय राय, ग्राम प्रधान रामनारायण पासवान सहित भारी संख्या में दर्शन मौजूद थे। संचालन नीरज राय ने किया। अध्यक्षता सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व संचालन नीरज राय ने किया।

Post a Comment

0 Comments