To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : चाकूबाजी के बाद बवाल, रोकी एनएच की रफ्तार ; एसडीएम-सीओ के साथ बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस


बैरिया, बलिया। राष्ट्रीय राज मार्ग 31 पर स्थित चांददियर शराब की दुकान के सामने रविवार की देर शाम बिहार के शराबियों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे नाराज चांददियर की सैकड़ों महिलाएं, युवक व बच्चो ने लाठी-डंडे से लैस होकर सोमवार को शराब की दुकान पर  तोड़फोड़ किया। वहीं, एनएच 31 को जाम कर दिया। चांददियर चौकी पर तैनात दो सिपाही मौके पर पहुंचे तो उनके साथ महिलाओं ने धक्का-मुक्की की। लगभग 3 घंटे तक एनएच जाम के बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी बांसड़ीह प्रीति त्रिपाठी के आश्वासन पर महिलाओं ने चक्का जाम समाप्त किया।
बताया जा रहा  है कि चांददियर में एक कतार से सरकारी  देसी, अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकान संचालित  है, जहां भारी संख्या में बिहार के शराबी रोजाना आते हैं। वहां शराब गटकने के बाद उधम मचाते हुए जाते हैं। रविवार की देर शाम एनएच 31 पर बैठकर बिहार के आधा दर्जन शराबी शराब पी रहे थे। घर से समान खरीदारी के लिए टोला शिवन राय बाजार जा रहे जयराम यादव (22) पुत्र बीरन यादव (निवासी चांददियर) मोटरसाइकिल से जा रहा था। उसने हार्न बजाया, किंतु शराबी सड़क से नहीं हटे। इसको लेकर कहासुनी होने लगी। मामला हाथापाई तक पहुंच गया, तभी  एक शराबी ने जयराम यादव को चाकू मार दिया। उसके चीखने चिल्लाने पर ग्रामीण पहुंचे और चार शराबियों को पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। 
आरोप है कि पकड़े गए लोगों में से तीन को पुलिस वालों ने छोड़ दिया,  जबकि एक आरोपी महेश (निवासी कटरा थाना भगवान बाजार छपरा) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सुबह जब महिलाओं को यह जानकारी हुई कि पकड़े गए लोगों में से तीन को पुलिस वालों ने छोड़ दिया तो वह उग्र हो गई।पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस से हाथापाई की। शराब की दुकान में तोड़फोड़ की। किसी ने शराब की दुकान में आग लगाने का भी असफल  प्रयास किया। बाद में घटना की सूचना पर उप जिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह, सीओ बांसडीह प्रीति त्रिपाठी,थानाध्यक्ष बैरिया, दोकटी, रेवती भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। महिलाएं राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर बैठ गई थी। 
महिलाओं का कहना था कि तीन तीन शराब और बीयर की दुकानों से लाखों रुपए का रोज शराब बिकती है। यहां पियक्कड़ो का जमघट लगा रहता है। गांव से आने वाले लड़कियों और महिलाओं को यह सब छेड़ते हैं। पिछले साल जनवरी में यहां एक हत्या भी हो गई थी। आए दिन यहां कानून का मखौल उड़ाया जाता है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। इसलिए यहां से शराब की दुकानों को हटाया जाए। एसडीएम ने समझा-बुझाकर आश्वासन दिया कि आबकारी विभाग को बुलाया हूं। आते ही इस संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा। वहीं पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ धारा 307, 323, 147 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बिहार भेजा है। बिहार पहुंचकर पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। 


युवक की हालत गंभीर
एनएच 31 पर चांददियर में रविवार की देर शाम शराब दुकान के सामने चाकूबाजी में घायल जयराम यादव को चिकित्सकों ने बलिया से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने उसे सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया था, जहां से उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया। वहां भी उसकी स्थिति में सुधार नहीं होने पर चिकित्सकों ने बीएचयू रेफर किया है।

दो नामजद, चार अज्ञात 
एसएचओ शिव शंकर सिंह ने बताया कि इस घटना में दो नामजद व चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक को हिरासत में लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बिहार भेजी गई है। उन्होंने आरोपितों को छोड़े जाने की बात से इंकार कर दिया। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments