To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में युवक की हत्या, हमले में पत्नी और पुत्र समेत तीन घायल


रेवती, बलिया। रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत भोपालपुर पश्चिमी ग्राम सभा में मंगलवार की शाम जमीनी विवाद में एक पक्ष के हमले में दूसरे पक्ष का एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में सीएचसी रेवती पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। वहां से चिकित्सकों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह, एसआई औरंगजेब खां मय हमराह मौके पर पहुंच गये। रात्रि करीब 1.30 बजे पहुंचे एएसपी विजय त्रिपाठी ने घटना की जानकारी लेने के बाद अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
मिली जानकारी के अनुसार भोपालपुर पश्चिमी निवासी वीर बहादुर यादव (45) पुत्र स्व. रामगृही यादव साइकिल से मंगलवार की शाम आटा चक्की से आटा लेकर घर वापस आ रहे थे। आरोप है कि एक पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग इस टीएस बन्धे पर अपने घर के सामने झाड़ियों में घात लगाकर छिपे थे। जैसे ही वीर बहादुर वहां से गुजर रहे थे। अचानक उक्त के लोगों ने लाठी-डंडे, बल्लम एवं धारदार हथियार से उन पर हमला बोल दिया। हमले से बुरी तरह घायल वीर बहादुर भागते हुए किसी तरह अपने घर के नजदीक पहुंच गए। परिजनों द्वारा गम्भीर रूप से घायल वीर बहादुर को आनन-फानन में सीएचसी रेवती ले जाया गया। जहां से उसे जिला चिकित्सालय तदोपरांत वहां से चिकित्सकों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। इस बीच रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई।
वीर बहादुर के बड़े पुत्र रविंद्र यादव ने बताया कि मेरे पिता को मारने पीटने के पश्चात उक्त लोगों सहित उनके घर की महिलाओं द्वारा मेरे घर के ऊपर ईट पत्थर से धावा बोल दिया गया। इससे मैं, मेरी मां सोनिया देवी (40), भाई संदीप (20) तथा चाचा राजेश यादव (35) घायल हो गए। बताया कि धनतेरस वाले दिन जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी, जिसका मुकदमा थाने में दर्ज है। इस प्रकरण में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि मृतक के पुत्र रविन्द्र यादव की तहरीर पर सात नामजद के विरुद्ध धारा 147, 323, 504, 506 तथा बढ़ोतरी धारा 304 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

पुष्पेंद्र तिवारी 'सिन्धु'

Post a Comment

0 Comments