To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया की इस ग्राम पंचायत ने कुछ यूं मनाया आजादी का अमृत महोत्सव, एसपी के साथ जन-जन ने सराहा


बलिया। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने कहा कि आजादी के जंग में शहीदों की कुर्बानी और सेनानियों के योगदान को कभी भी विस्मृत नहीं किया जा सकता, उन्हीं के बदौलत आज हम आजाद मुल्क में सांस ले रहे हैं। उनके आदर्शों व नीतियों पर चलकर ही हम राष्ट्र को सबल बना सकते हैं।


शहीद स्मारक सुखपुरा के जीर्णोद्धार, सुंदरीकरण, लघु पुस्तकालय तथा सभागार का लोकार्पण करते हुए एसपी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर ग्राम पंचायत सुखपुरा द्वारा कराये गये इस कार्य की जितनी सराहना की जाय, कम है। एसपी ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी और सेनानियों के आदर्शों एवं नीतियों पर चलकर ही हम राष्ट्र को सबल बना सकते हैं। 
बीएचयू आयुर्वेद विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉक्टर) शिवजी गुप्ता ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां इस शहीद स्मारक से प्रेरणा लेगी और राष्ट्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान करेंगी। इससे पहले अतिथियों ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों की स्मृतियों को नमन किया। इसके साथ ही परिसर में नवनिर्मित लघु पुस्तकालय का अवलोकन भी किया। 


आयोजक बलिया के नवाचारी शिक्षक उमेश सिंह व ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह तथा अंगवस्त्र से सम्मानित किया। अतिथियों ने सेनानी आश्रितों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया। 


इस मौके पर सेनानी रामविचार पांडे, बेरूआरबारी ब्लाक प्रमुख चंद्रभूषण सिंह, सौरभ, शशिकांत मिश्र, बृजानंद पांडे, जिपं के पूर्व अध्यक्ष श्याम बहादुर सिंह, प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, अजय मिश्र, जितेन्द्र प्रताप सिंह आदि थे। अध्यक्षता विजय शंकर सिंह व संचालन उमेश सिंह ने किया। 

Post a Comment

0 Comments