To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बूथों का सच देखने पहुंची बलिया डीएम, तीन बीएलओ मिले अनुपस्थित


बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गुरूवार को नगर क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में बूथ पर मौजूद बीएलओ से जानकारी ली। इस दौरान तीन बीएलओ अनुपस्थित मिले, जिनसे स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी राजकीय इंटर कालेज में बने बूथों पर पहुंची। वहां बीएलओ से मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत पात्रों का नाम जुड़ने व अपात्रों का नाम काटने से सम्बन्धित फार्म प्राप्त होने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत शुद्ध मतदाता सूची बननी चाहिए। इसलिए सभी बीएलओ इस बात का ध्यान रखें कि उनके बूथ से सम्बन्धित क्षेत्र में कोई भी ऐसा व्यक्ति मतदाता सूची से वंचित नहीं हो, जो 01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरा कर लिया हो। इसके अलावा मृतक का नाम हर हाल में मतदाता सूची से निकालने की कार्यवाही कर ली जाए। इस दौरान दो बूथों पर बीएलओ अनुपस्थित मिलने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। इसके बाद कम्पोजिट विद्यालय भृगुआश्रम पहुंची तो वहां भी एक बीएलओ बूथ पर नहीं मिले। अन्य बूथों पर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में पूछताछ की। इस दौरान एसपी राजकरण नैय्यर व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।


अधिक से अधिक नवीन मतदाताओं को जोड़ें बूथ लेवल अधिकारी
विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकली जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कंपोजिट विद्यालय भृगुआश्रम पर स्थित बूथ संख्या 174 से 183 बलिया नगर विधान सभा 361 का निरीक्षण किया। बूथ पर उपलब्ध संसाधनों का अवलोकन करते हुए कमियों को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया।प्रत्येक बूथ का निरीक्षण करते हुए अभी तक जोड़े गए नवीन मतदाताओं की जानकारी प्राप्त की तथा सभी बूथ लेवल अधिकारियों को घर-घर जाकर अधिक से अधिक नवीन मतदाताओं को जोड़ने के लिए निर्देशित किया। जिला अधिकारी के साथ पुलिस कप्तान राजकरन नय्यर ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पूर्व में हुई किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। मौके पर एईआरओ /खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र बंशीधर श्रीवास्तव, बूथ सुपरवाइजर एआरपी डॉ. शशि भूषण मिश्र तथा बूध के सभी बूथ लेवल अधिकारी ने अपने-अपने बूथ के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई।

Post a Comment

0 Comments