To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

सांसद ने दी खुशखबरी : 46 करोड़ 51 लाख 53 हजार से बनेगी बलिया की यह सड़क


बैरिया, बलिया। द्वाबा के लिए खुशखबरी है। यहां 46 करोड़ 51 लाख 53 हजार रुपये की लागत से टेंगरही से जयप्रकाश नगर तक बीएसटी बंधा मार्ग का चौड़ीकरण होने जा रहा है। यह जानकारी सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने दी है। सांसद ने बताया कि इसके लिए शासन ने धन की व्यवस्था कर दी है। प्रथम क़िस्त के रूप में एक करोड़ रुपये अवमुक्त हो गया है। जल्द ही इस पर लोकनिर्माण विभाग द्वारा कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इससे पूर्व जयप्रकाशनगर से बकुल्हा तक उक्त मार्ग का 22 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ीकरण व पक्की करण का कार्य प्रगति पर है।
सांसद ने बताया कि लालगंज में नवम्बर माह में ही 11/33 केबीए विद्युत उपकेंद्र निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा। सुदिष्ट बाबा के मेला परिसर में अवस्थित सुदिष्ट बाबा के समाधि के निकट 10 लाख रुपये की लागत से रैन बसेरा का निर्माण कराया जाएगा।इसके लिए अपने सांसद निधि से धन अवमुक्त कर दिया हूं। भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए सांसद ने कहा कि लोगों को निर्बाध गति से बिजली मिले, इसके लिए जरूरी उपाय किये जा रहे है। हाईटेंशन तार खम्भों को बदलने और एलटी लाइन पूरी तरह से केबिल से आपूर्ति करने की व्यवस्था की जा रही है।

कार्यशाला 02 नवम्बर को
किसानों को उन्नति किस्म के अत्याधुनिक खेती व आर्गेनिक खेती के लिए किसानों को उत्साहित करने और उन्हें सुगमता से ऋण मुहैया कराने के लिए मंगलवार को मुरलीछपरा ब्लाक परिसर में बैरिया व मुरलीछपरा विकास खंडों के किसानों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया है।इसमे किसानों के साथ-साथ मुख्य विकास अधिकारी, बैंकर्स व कृषि विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। सांसद ने अधिक से अधिक किसानों का इस कार्यशाला में भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि इसमें नई नई जानकारियों के साथ किसानों को जरूरी सहायता प्राप्त करने के तरीके बताए जाएंगे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments