To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

मरीज बनकर जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी, न इलाज मिला - न डाक्टर ; फिर...


हाथरस। स्वास्थ्य सेवाओं की पड़ताल के लिए डीएम रमेश रंजन मरीज बनकर जिला अस्पताल पहुंच गए। बाइक से पहुंचे डीएम ने जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की तहकीकात की।अस्पताल में बेडों पर शीट धुली हुई नहीं थी। गंदगी मिली। शौचालय गंदे मिले तथा पानी भी नहीं था। डस्टबिन खुले व गंदे मिले। सुबह 8:05 बजे 8 डाक्टर गैरहाजिर मिले, जिनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है। वहीं, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सूर्य प्रकाश से अधीनस्थ डाक्टरों व अन्य कार्मिकों पर नियंत्रण न होने के कारण स्पष्टीकरण तलब किया है। महिला अस्पताल की सीएमएस से भी स्पष्टीकरण मांगा है।
गौरतलब हो कि जनपद में बुखार का प्रकोप फैला है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी शुरू हो गया है। इसी को लेकर डीएम अपने स्टेनो शैलेष वर्मन के साथ सोमवार की सुबह बाइक से जिला अस्पताल पहुंचे। डीएम ने रमेश नाम से अपना पर्चा बनवाया, जबकि स्टेनो शैलेष वर्मन नाम से पर्चा बनवाया।  एक-एक रुपये का भुगतान भी किया। डीएम जिला अस्पताल के अंदर पहुंचे तो मरीजों की बहुत भीड़ थी। अलग-अलग बीमारी के लिए ओपीडी के बाहर मरीज लाइन में खड़े थे, लेकिन डाक्टर नहीं थे। डीएम मास्क पहनकर जिला अस्पताल परिसर में बनी बेंच पर बैठ गए। उन्होंने पर्चे में दांत में दर्द होने की दिक्कत लिखवाया था। काफी देर तक डाक्टर नहीं आने पर वह वार्डों का निरीक्षण करने निकल गए। बच्चा वार्ड में जाकर देखा तो कुछ बच्चे और तीमारदार थे, लेकिन डाक्टर नहीं। डीएम इमरजेंसी का निरीक्षण करने पहुंचे तो डा.रमेश अनुपस्थित मिले। करीब 45 मिनट तक डीएम जिला अस्पताल परिसर में मौजूद रहे। उन्होंने सीएमएस को अनुपस्थित डाक्टरों पर कार्रवाई करने और स्पष्टीकरण लेने करने के निर्देश दिए हैं। 

सफाईकर्मी ने पहचाना
करीब 25 मिनट तक डीएम रमेश रंजन को जिला अस्पताल में कोई पहचान नहीं सका।काफी देर बाद एक सफाई ने डीएम को पहचान लिया। फिर क्या यह बात पूरे अस्पताल में फैल गई। कुछ देर बाद ही सीएमएस पहुंच गए। 

दांत में दर्द है भैया
डीएम और स्टेनो सबसे पहले पर्चा काउंटर पर पहुंचे। एक-एक रुपये देकर पर्चा बनवाया। पर्चा बनाने वाले युवक ने पूछा कि क्या परेशानी है तो डीएम ने जवाब दिया दांत में दर्द है भैया। डेंटिस्ट की ओपीडी बता दीजिये।

Post a Comment

0 Comments