To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

घर के अंदर दंपती और उनके बेटे की गला काटकर हत्या

कानपुर। कानपुर शहर के फजलगंज में शनिवार की सुबह ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई। बदमाशों ने दम्पती तथा उनके 12 साल के बेटे की गला काटकर हत्या कर दी। यही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश घर के मेन गेट पर ताला लगाने के साथ ही मृतक की बाइक से भाग निकले। वहीं, ट्रिपल मर्डर की जानकारी होते ही पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। 
फजलगंज चौराहे से गोविंद नगर के रास्ते पर उपनिदेशक (विद्युत सुरक्षा कार्यालय) के पास मकान में राजकिशोर, पत्नी गीता देवी उर्फ बेबी और 12 वर्षीय पुत्र नैतिक के साथ रह रहे थे। मकान के बाहर बड़े भाई प्रेम किशोर जनरल स्टोर के नाम से परचून की दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। शनिवार की सुबह पड़ोसी राजेश ने राजकिशोर के भाई प्रेमकिशोर को फोन किया तो उनकी बेटी निकिता ने बात की। राजेश ने उसे बताया कि राजकिशोर के घर के बाहर ताला लगा है। एक व्यक्ति उनकी बाइक ले जाते दिखा है। इसपर राजकिशोर परिवार के साथ घर पहुंचे तो मकान और दुकान पर ताले लटकता मिला। कॉल किया, लेकिन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दुकान के ताले तोड़कर घर के अंदर पहुंची तो नजारा देखकर सभी दंग रह गए। राजकिशोर, उनकी पत्नी और बेटे का रक्तरंजित शव पड़ा था। हत्याकांड की जानकारी के बाद डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटील भी पहुंचे और डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि हत्यारों ने घटना को लूटपाट दर्शाने की कोशिश की है लेकिन यह लूट नहीं बल्कि पूरी प्लानिंग के साथ पति, पत्नी और बच्चे की हत्या की गई है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

दो दिन में पांच हत्याएं
बीते 48 घंटे में पांच लोगों की हत्या से कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की कार्य प्रणाली पर सवाल उठने लगा है। 30 सितंबर को सचेंडी रौतेपुर निवासी धर्मेन्द्र उर्फ सोनू ठाकुर की टिकरा बाबा मार्केट में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक अक्तूबर की रात 10 बजे बर्रा दो सब्जी मंडी में बीच चौराहे पर सपा नेता हर्ष यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो अकटूबर को फजलगंज में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या हो गई।

Post a Comment

0 Comments