To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : प्रभारी सीएमओ संग कई चिकित्साधिकारियों को लगी डीएम की फटकार, CDO प्रतिदिन करेंगे समीक्षा


बलिया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की। स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकांश योजनाओं में खराब स्थिति मिलने पर प्रभारी सीएमओ एसके तिवारी व कई प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में अनुपस्थित रहे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का वेतन रोकने के आदेश दिए।
उन्होंने डेंगू की रोकथाम के प्रति लापरवाही पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों को चेतावनी दी। कहा कि हनुमानगंज में डेंगू के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। जहां ज्यादा केस आ रहे हैं वहां स्वास्थ्य अधिकारी स्वयं जाएं। इसकी रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर छिड़काव कराने के निर्देश दिए। कोविड वैक्सिनेशन की प्रगति धीमी होने पर सम्बन्धित चिकित्सकों को नोटिस जारी करने को कहा। जिले से लेकर ब्लॉक स्तर पर सैम्पलिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि कम से कम एक एलटी-एलए 150 से अधिक सैंपलिंग करें। सीडीओ को निर्देश दिया कि सभी एमओवाईसी की प्रतिदिन जूम मीटिंग कर योजनाओं की समीक्षा करें। बैठक में मौजूद यूनिसेफ व डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि से गांवों में वितरित की जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि वितरण में लापरवाही हो रही है, इसमें सुधार लाई जाए।

आशाओं के लम्बित भुगतान पर नाराजगी

आशाओं का भुगतान लम्बित रखने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। जिनकी लापरवाही से आशाओं का भुगतान लम्बित है, उनका वेतन रोकने के निर्देश सीएमओ को दिए। जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के लाभार्थियों के लम्बित भुगतान पर भी नाराजगी जाहिर की। प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कोल्ड चेन की कमियों को दूर करने के लिए कहा।

Post a Comment

0 Comments