To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : स्वास्थ्य केन्द्र की दशा देख कमिश्नर नाराज, 10 साल से जमे चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ एक्शन


बांसडीह, बलिया। मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने शनिवार को पीएचसी बांसडीह का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली दुर्व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए मंडलायुक्त ने न सिर्फ सुधार लाने की चेतावनी दी, बल्कि 10 वर्ष से अधिक समय से जमे चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसके तिवारी को शीघ्र स्थानान्तरण के लिए प्रदेश मुख्यालय पर डीओ लेटर भेजने का निर्देश डीएम व सीएमओ को निर्देश दिया।
मण्डलायुक्त ने अस्पताल की हर व्यवस्था को देखा। जननी सुरक्षा योजना की स्थिति खराब मिलने व उससे सम्बन्धित रिकार्ड सही तरीके से नहीं दिखा पाने पर चिकित्सा अधीक्षक व सम्बन्धित कर्मचारी को जमकर फटकार लगाई। कुछ अभिलेख चादर से ढ़के जाने पर भी नाराजगी जताई। एक ही कमरे में बैठकर तीन डाक्टर को मरीजों को देखे जाने पर आपत्ति करते हुए अलग अलग बैठकर मरीज देखने का निदेंश दिया। उन्होंने कहा कि चिकित्सा अधीक्षक के साथ—साथ उन कर्मचारियों को भी स्थानान्तरित किया जाए, जो यहां काफी लम्बे समय से तैनात हैं। कोविड टीकाकरण, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र से सम्बन्धित अभिलेख आदि की भी जांच पड़ताल की।



ब्लाक कार्यालय का किया निरीक्षण
मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने ब्लाक बांसडीह का भी निरीक्षण किया। कार्यालय की साफ सफाई व अभिलेखों की जांच पड़ताल की। उन्होंने ब्लाक पर आई एक महिला ने बताया कि उसका आवास एक बार स्वीकृत होने के बाद दोबारा काट दिया गया। इस पर कमिश्नर ने बीडीओ को निर्देश​ दिया कि इसकी जांच करें और मौके पर जो सच्चाई मिले, उसके हिसाब से कार्यवाही कर अवगत कराएं। अभिलेखों का रखरखाव और बेहतर करने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएम अदिति सिंह, सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़, बीडीओ संतोष यादव, डा एस के तिवारी आदि थे।

विजय कुमार गुप्ता

Post a Comment

0 Comments