To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

किसान आंदोलन : बलिया पुलिस ने तीन किसान नेताओं को किया नजरबंद


सुखपुरा, बलिया। केंद्र सरकार के किसान व मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा पुतला दहन करने की घोषणा पर सुखपुरा पुलिस ने क्षेत्र के तीन किसान नेताओं को गुरुवार की शाम से ही उनके घरों में नजरबन्द कर दिया है, जो शनिवार को भी जारी है। 


जिन किसान नेताओं को नज़रबंद किया गया है, उनमें अखिल भारतीय किसान सभा के जिला मंत्री व बोड़िया के यमुना प्रसाद वर्मा, किसान मजदूर शोषित गरीब असहाय संगठन के जिलाध्यक्ष शिव बहादुर यादव एवं संगठन मंत्री रामनाथ यादव (निवासी गण अपायल) शामिल हैं। इनके आवास पर एक-एक पुलिस कांस्टेबल की तैनाती की गई है।


नजरबंदी में किसान नेताओ से परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। नजर बंदी को लेकर किसान नेताओं ने सरकार की इस अनैतिक कार्यवाही की भर्त्सना की है। किसान नेताओं ने कहा कि सरकार चाहे कुछ भी कर ले, किसानों की आवाज को दबा नहीं पाएगी।किसान आखिरी दम तक लड़ने को तैयार हैं। किसानों की नजरबंदी की विप्लव सिंह, पारसनाथ सिंह, विक्रमा राम, शिवजी राम, अख्तर अली, दीनानाथ सिंह, सुरेश राजभर, गुलाम राजभर, राजू सिंह, फुलमुहम्मद मास्टर आदि ने 
भर्त्सना की है।

केपी चमन

Post a Comment

0 Comments