To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : सभी शिक्षक संगठनों ने बनाया 'बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा, ताकि...


बलिया। बेसिक शिक्षा परिषद से सम्बन्धित सभी संगठनों के अध्यक्ष एवं मंत्री की बैठक जापलिनगंज स्थित शिक्षक भवन में रविवार को हुई। इसमें शिक्षकों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए 'बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा, बलिया' का गठन किया गया। यह मोर्चा शिक्षक-कर्मचारी, शिक्षामित्र, अनुदेशक, रसोईया की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए हर सम्भव संघर्ष करेगा। 355, 201 तथा अन्य शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का एक दिन का वेतन/मानदेय कटौती को मोर्चा ने गलत बताया। कहा कि किसी भी शिक्षक का वेतन बिना शिक्षक का पक्ष जाने नहीं रोकने दिया जायेगा।


कहा कि रसोईयों का मानदेय, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों को उनका मानदेय तत्काल देने और शिक्षकों का वेतन भी दशहरा पूर्व बिना किसी कटौती मिलना चाहिए। डीबीटी और अन्य आनलाइन कार्य के लिए शिक्षकों पर दबाव न डाले जाने की मांग भी बैठक में की गयी। कहा कि शिक्षकों को न संसाधन दिया गया ना ही प्रशिक्षण। 


बैठक में प्राथमिक शिक्षक संघ के जितेन्द्र सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ (सम्बद्ध अखिल भारतीय) के अजय सिंह, उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ के अजीत कुमार यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ (पंजीकृत) के निर्भय नारायण सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ (1160) के सत्येन्द्र नाथ राय, विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के घनश्याम चौबे, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राजेश कुमार सिंह, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के सुशील कुमार पाण्डेय कान्ह जी', रवीन्द्र नाथ सिंह, उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पंकज सिंह, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अखिलेश कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश मृतक आश्रित शिक्षक संघ के मुकेश उपाध्याय, रसोईया संघ की चमेली सिंह और रेनु गुप्ता आदि शामिल रही। 

रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments